--Advertisement--

सड़क पर इस तरह पानी पीती नजर आई बच्ची, देश हुआ शर्मिदा

यहां की पोसादस सिटी में भीख मांगने वाली एक बच्ची प्यास से बेहाल होकर इस तरह पानी पीने पर मजबूर हो गई।

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 05:17 PM IST
सड़क पर गिरा पानी पीती हुई बच्ची। सड़क पर गिरा पानी पीती हुई बच्ची।

इंटरनेशनल डेस्क. किसी बच्चे को इस तरह अपनी प्यास बुझाते हुए देखना निश्चित ही दर्दनाक है। लेकिन, साउथ अमेरिकन कंट्री अजेर्ंटीना में यह पूरे देश के लिए एक शर्मनाक मामला बन गया। यहां की पोसादस सिटी में भीख मांगने वाली एक बच्ची प्यास से बेहाल होकर इस तरह पानी पीने पर मजबूर हो गई। जब फोटोग्राफर ने इस बच्ची को देखा तो उसकी फोटो सिर्फ इसलिए क्लिक की, ताकि वे समाज और सरकार की आंखें खोल सकें। दुखी फोटोग्राफर बच्ची के लिए ले आया कार भरकर पानी की बोतलें...


- यह बच्ची पोसादस में रहने वाली गुरानी कम्युनिटी की है, जो मजदूर वर्ग से आती है। गरीबी में घिरे कई परिवार भीख मांगकर भी अपना गुजर-बसर करते हैं।
- यह बच्ची भी इसी एक परिवार का हिस्सा थी, जो अपने छोटे भाई के साथ सड़कों पर भीख मांगती है। इस समय अजेर्ंटीना में काफी गर्मी पड़ रही है।
- इसी के चलते प्यास से बेहाल बच्ची सड़क पर गिरा पानी पीने पर मजबूर हो गई। इसी दौरान यहां से एक लोकल जर्नलिस्ट मिगू रॉयस गुजर रहे थे।
- जैसे ही उनकी नजर इस बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने इसकी फोटो क्लिक कर ली। मिगू ने बताया कि उन्होंने बच्ची की फोटो सिर्फ समाज व सरकार को दिखाने के लिए खींची।
- मिगूवे तुरंत बच्ची की ओर दौड़े और उसके लिए कार भरकर पानी की बॉटल्स, आइसक्रीम और खाने-पीने की अन्य चीजें ले आए।
- इसके बाद मिगू ने सोशल मीडिया में ये फोटो शेयर करते हुए लोगों से सवाल किया - ‘क्या हम और हमारा ये समाज इस कम्युनिटी के लिए कुछ नहीं कर सकता। क्या एक मासूम बच्ची को इस तरह पानी पीते देखा जा सकता है। इस एक घटना ने हमारे पूरे देश को शर्मसार कर दिया है।’
- मिगू की फोटो की चारों ओर चर्चा हो रही है। कई लोगों ने गुरानी कम्युनिटी के लोगों की आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया है। गवर्नमेंट से ही भी इसके लिए डिमांड की जा रही है।


आगे की स्लाइड्स में देखें PHOTOS...

बच्ची और उसके भाई के लिए लाए आइसक्रीम और खाने-पीने की अन्य चीजें। बच्ची और उसके भाई के लिए लाए आइसक्रीम और खाने-पीने की अन्य चीजें।
मिगू तुरंत बच्ची की ओर दौड़े और उसके लिए कार भरकर पानी की बॉटल्स ले आए। मिगू तुरंत बच्ची की ओर दौड़े और उसके लिए कार भरकर पानी की बॉटल्स ले आए।