Hindi News »International News »International» Farari Car Is Not A Cup Of Tea For Rich People

अरबपतियों के लिए भी ये कार खरीदना नहीं है आसान

कौन होगा जो फरारी जैसी कार की ख्वाहिश नहीं रखता होगा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 12, 2018, 04:35 PM IST

  • अरबपतियों के लिए भी ये कार खरीदना नहीं है आसान, international news in hindi, world hindi news
    +2और स्लाइड देखें

    कौन होगा जो फरारी जैसी कार की ख्वाहिश नहीं रखता होगा। लेकिन इस फरारी की खासियत ही ये है कि इसकी लिमिटेड एडिशन कारों को हर कोई नहीं खरीद पाता, फिर भले ही आप कितने ही अरबपति या खरबपति क्यों न हो। दरअसल, फरारी की कुछ कारें ऐसी हैं जिनके लिए कस्टमर खुद कंपनी ही तय करती है, क्योंकि इटली बेस्ड कंपनी हर किसी को ये कारें नहीं बेचती। इस कार कंपनी के कर्मशियल ऑफिस एनरिको गैलेरिया तय करते हैं कि उनकी नई लिमिटेड एडिशन कार किसे मिलेगी। कई कस्टमर्स दबाव बनाकर खरीदना चाहते हैं ये कारें...


    - बता दें कि फरारी की कुछ कारें ऐसी हैं जिनके लिए कस्टमर्स खुद कंपनी ही तय करती हैं। दरअसल, इनका मानना है कि किसी भी कस्टमर को मना करना उनके लिए सबसे मुश्किल काम होता है। हालांकि, कई बार इनकी तरफ से प्रेशर बनाने की कोशिश भी की जाती है, लेकिन इसके लिए कस्टमर को फरारी का वैल्यूबल क्लाइंट होना जरूरी है। ये कंपनी लिमिटेड एडिशन कारों को फरारी की ओर से कस्टमर्स को दिए जाने वाले गिफ्ट के तौर पर लेते हैं।

    - फरारी की Aperta सबसे ज्यादा डिमांड में है, जिसकी कीमत 2 मिलियन डॉलर है। सबसे ज्यादा कस्टमर्स इसी की डिमांड करते हैं। इस कार को लोग स्टेटस सिंबल के तौर पर भी लेते हैं। बता दें कि फरारी की स्पेशल LaFerrari Aperta कनवर्टिबल कार अब तक करीब 200 लोगों को दिया गया है, जिसे कस्टमर्स ने बगैर देखे ही खरीद लिया था।

    - इसके अलावा फरारी की एक अन्य लिमिटेड एडिशन कार 488 Spider के लिए भी कस्टमर्स 12 से 24 महीनों का इंतजार करने के लिए खुशी-खुशी तैयार हो जाते हैं। इस कार की भी डिमांड बहुत है।

    अगली स्लाइड्स में देखें फरारी की कुछ और फोटोज...

  • अरबपतियों के लिए भी ये कार खरीदना नहीं है आसान, international news in hindi, world hindi news
    +2और स्लाइड देखें
  • अरबपतियों के लिए भी ये कार खरीदना नहीं है आसान, international news in hindi, world hindi news
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From International

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×