--Advertisement--

इस छोटी सी बीमारी के चलते चंद घंटों में ऐसी बिगड़ी तबियत, हो गई मौत

फीनिक्स की रहने वाली 20 साल की अलानी मुरिएता की रविवार को तबियत बिगड़ी, तो वो ऑफिस से घर लौट आईं।

Danik Bhaskar | Dec 04, 2017, 01:28 PM IST
अलानी मुरिएता अपने 6 महीने के बेटे के साथ। अलानी मुरिएता अपने 6 महीने के बेटे के साथ।

फीनिक्स. अमेरिका में फ्लू के चलते एक महिला की चंद घंटों में मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने के तुरंत बाद फैमिली उसे चेकअप के लिए ले गई, जिसमें फ्लू होने की बात सामने आई। इसके कुछ घंटों बाद ही उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर फैमिली के लोग सदमे में हैं कि आखिर इतनी मामूली-सी बीमारी के चलते चंद घंटों में ऐसी नौबत कैसे आ गई। वेन्टिलेटर पर रखा और बंद हो गया हार्ट...

- फीनिक्स की रहने वाली 20 साल की अलानी मुरिएता की रविवार को ऑफिस में ही तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद वो ऑफिस से घर लौट आईं।
- हालांकि, इसके बाद भी हालत बिगड़ती ही जा रही थी। उनकी बहन उन्हें हॉस्पिटल लेकर गई, जहां फ्लू होने की बात सामने आई।
- डॉक्टर ने उन्हें ट्रीटमेंट के बाद आराम के लिए घर भेज दिया, लेकिन अगले ही दिन सुबह 7 बजे उसे सांस लेने में शिकायत के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया।
- डॉक्टर्स ने जब उनका एक्स-रे किया, तो बताया कि निमोनिया हुआ है। इसके बाद उन्हें तुरंत वेन्टिलेटर पर रखा गया, लेकिन उनके हार्ट ने काम करना बंद कर दिया।
- अलानी की फैमिली का कहना है कि डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उनका ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था और उन्हें बचाया नहीं जा सका।
- अमेरिका के फीनिक्स में रह रहीं अलानी दो बच्चों की मां थीं। उन्हें पहले से हेल्थ से जुड़ी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें अलानी की फोटोज...