--Advertisement--

बेहद खूबसूरत है ये आइलैंड, फिर भी कोई टूरिस्ट नहीं जाना चाहता यहां

दुनिया में कई ऐसे आइलैंड हैं जो बेहद खूबसूरत होने के बाद भी वहां टूरिस्ट नहीं जाते। गैओला आइलैंड भी उन्हीं में से एक है।

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 05:35 PM IST

इंटरनेशनल डेस्क. दुनिया में एक से बढ़कर एक कई खूबसूरत आइलैंड्स हैं, जहां सालभर टूरिस्ट का जमावड़ा लगा रहता है। लेकिन कुछ आइलैंड ऐसे भी हैं जो बेहद खूबसूरत तो हैं, लेकिन इसके बाद भी वहां पर्यटक जाना पसंद नहीं करते। इटली के नेपल्स में स्थित गैओला आइलैंड भी उन्हीं में से एक है। इसके चारों ओर बेहद साफ पानी और बेहद सुंदर नजारे हैं। धरती का ये हिस्सा है तो बेहद खूबसूरत लेकिन फिर भी लोग यहां जाने से डरते हैं। इस वजह से डरते हैं लोग...

- ये आइलैंड तब से फेमस हुआ, जब से इसे खरीदने वाले लोगों के साथ कुछ ना कुछ गलत होने लगा।
- इसे खरीदने वाले का या तो मर्डर हो गया, या उसने सुसाइड कर लिया या फिर वो दिवालिया हो गया।
- इसके बाद से ही इस आइलैंड को अनलकी माना जाने लगा और यहां लोगों का आना-जाना काफी कम हो गया।

लोगों के साथ हो चुका इतना कुछ

- 19वीं सदी की शुरुआत के वक्त से ही इस आइलैंड का बैडलक शुरू हो गया। तब इसे लुईगी डिनेगरी ने खरीदा। लेकिन इसे खरीदने के बाद उनका फिश फार्मिंग का बिजनेस फेल हो गया और वे बर्बाद हो गए।
- इसका बेडलक 1920 में भी जारी रहा जब इसके ओनर हंस ब्रॉन का मर्डर हो गया और उनकी वाइफ समुद्र में डूब गईं। जर्मन स्टील इंडस्ट्रीयलिस्ट बेरोन कार्ल पॉल का बिजनेस भी इसे खरीदने के बाद खत्म हो गया।
- इसे खरीदने के बाद फिएट के हेड गिएनी एग्नेली के इकलौते बेटे ने सुसाइड कर लिया था। वहीं अरबपति तेल व्यापारी पॉल गैटी का पोता किडनैप हो चुका है।
- इस आइलैंड के आखिरी ओनर गियानपासकाले ग्रेपोन एक इंश्योरेंस कंपन के मालिक थे। जिन्हें बाद में उधारी के कारण जेल जाना पड़ा था।
- फिलहाल इस द्वीप का मालिकाना हक कैम्पेनिया रीजन ऑथोरिटीज के पास है। जिन्होंने यहां गिओला अंडरवाटर पार्क बनाकर इसे सुरक्षित समुद्री एरिया बनाने की कोशिश की है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस खूबसूरत लेकिन अनलकी माने जाने वाले आइलैंड के फोटोज...