Hindi News »International News »International» German Nurse Kills Over 100 Patients With Lethal Drug Overdoses

जर्मन नर्स ने बोरियत दूर करने किए 100 से ज्यादा मर्डर, मरीजों को देता था लीथल इंजेक्शन

41 साल के नील्स होएगल को साल 2015 में दो मर्डर के मामले और चार मर्डर की कोशिश के केस में दोषी ठहराया गया था।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 10, 2017, 01:15 PM IST

  • जर्मन नर्स ने बोरियत दूर करने किए 100 से ज्यादा मर्डर, मरीजों को देता था लीथल इंजेक्शन, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    लीथल इंजेक्शन से मरीजों को मौत की नींद सुलाने वाला नील्स होएगल (चेहरा छिपाए हुए)।
    बर्लिन.जर्मनी में लीथल इंजेक्शन से मरीजों को मौत की नींद सुलाने वाले नर्स के केस में नया खुलासा हुआ है। इन्वेस्टिगेटर्स का कहना है कि मर्डर के दो मामलों में उम्रकैद की सजा काट रहा नील्स होएगल 100 से ज्यादा लोगों के मर्डर का जिम्मेदार है। उनका कहना है कि मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं। नील्स पर आरोप है कि उसने बोरियत दूर करने के लिए मरीजों को लीथल इंजेक्शन दिए थे। इंटेसिव केयर में किया मरीजों का मर्डर...
    - 41 साल के नील्स होएगल को साल 2015 में दो मर्डर और चार मर्डर की कोशिश के मामलों में दोषी ठहराया गया था।
    - होएगल ब्रीमेन सिटी के डेलमेनहॉर्स्ट हॉस्पिटल में नर्स के तौर पर काम करता था, जहां उसने इंटेसिव केयर के मरीजों का मर्डर किया।
    - इन्वेस्टिगेशन के बाद पुलिस ने अगस्त में कहा कि होएगल ने 90 से ज्यादा मरीजों का मर्डर किया है।
    - गुरुवार को पुलिस और प्रॉसीक्यूटर ने 16 और मौतों की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक होएगल ने 1999 से 2005 के बीत दो अन्य हॉस्पिटल में जॉब के दौरान इसे अंजाम दिया।
    - टॉक्सिलॉजी स्टडीज के तहत हो रही 5 दूसरे केसेज की जांच में और मौतें भी सामने आ सकती हैं। इन्वेस्टिगेटर्स ने तुर्की के भी तीन पूर्व पेशेन्ट की जांच की तैयारी की है।
    पूछताछ में जुर्म कबूल किया
    -नर्स होएगल ने भी पूछताछ में माना था कि उसने मरीजों को खतरनाक इंजेक्शन दिए थे, जिसके चलते उन्हें दिल का दौरा पड़ सकता था। इसके साथ ही उनके बाकी बॉडी पार्ट्स भी काम करना बंद कर देते थे।
    - होएगल ने बताया था कि वो बोरियत से बाहर निकलने के लिए ऐसा करता था। उसने बताया था कि वो दवा देने के बाद ऐसे मरीजों को बचाने की कोशिश करता था। कमायाबी मिलने पर उसे बहुत खुशी होती थी और वो खुद को रक्षक के तौर पर दिखाता था। नाकामी हाथ लगने पर उसे काफी निराशा होती थी।
    अनोखा मामला
    - केस के चीफ पुलिस इन्वेस्टिगेटर आर्न स्चिमिद्त के मुताबिक, जर्मन रिपब्लिक के इतिहास में ये बहुत अनोखा मामला है। होएगल अपने पैटर्न के बिना भी लोगों का मर्डर करता था। कई बार मरीज की हालत गंभीर होने पर वो उन्हेें बचाने के लिए प्रेयर भी करता था।
    - प्रॉसीक्यूटर डेनियल स्कीरेक बोहलेमैन के मुताबिक, उसे अपने सभी केस नहीं याद हैं, लेकिन 30 से ज्यादा मामलों में उसे पेशेन्ट और उनका बिहेवियर तक याद है।
  • जर्मन नर्स ने बोरियत दूर करने किए 100 से ज्यादा मर्डर, मरीजों को देता था लीथल इंजेक्शन, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    बोरियत से बाहर आने के लिए 100 से ज्यादा मरीजों का किया मर्डर।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From International

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×