--Advertisement--

रास्ता भटकी एम्बुलेंस को लोकेशन बताने वाला डिलेवरी ब्वॉय बना हीरो

लू ह्यूचेंग नाम के डिलेवरी ब्वॉय ने एक एम्बुलेंस को रास्ता दिखाकर शख्स की जिंदगी बचाई है।

Danik Bhaskar | Jun 12, 2018, 04:47 PM IST

जेझियांग. हम अक्सर घर बैठे ही फूड या पिज्जा ऑर्डर करते हैं और जब डिलेवरी ब्वॉय तय समय से कुछ मिनट भी देर से आता है तो उसे गुस्से से देखते हैं। लेकिन चीन में एक डिलेवरी ब्वॉय के लेट हो जाने के बावजूद भी उसकी तारीफ हो रही है। दरअसल, लू ह्यूचेंग नाम के डिलेवरी ब्वॉय ने एक एम्बुलेंस को रास्ता दिखाकर शख्स की जिंदगी बचाई है। सोशल मीडिया पर शख्स को हीरो का दर्जा मिला है। क्या था पूरा मामला?...

- घटना चार जून की है। जहां रास्ता भटक चुकी एम्बुलेंस बीच रास्ते में खड़ी थी। एम्बुलेंस में एक शख्स बुरी तरह घायल पड़ा है। एम्बुलेंस का जीपीएस भी फेल हो चुका था।
- ऐसे में वहां से गुजर रहे लू ह्यूचेंग खाने की डिलेवरी के लिए जा रहा था। रास्ते में खड़ी एम्बुलेंस को देखकर उसने मोटरसाइकिल रोकी। थोड़ी देर में मामला समझ आ गया।

- उसने एम्बुलेंस के ड्राइवर से कहा कि वह आगे-आगे चलेगा और एम्बुलेंस उसे फॉलो करे। कुछ ही देर में एम्बुलेंस हॉस्पिटल पहुंची और घायल शख्स का इलाज शुरू हो गया। बताया गया कि अगर घायल को थोड़ी देर और इलाज न मिलता तो उसकी जान चली जाती।

- डिलेवरी ब्वॉय ह्यूचेंग ने न सिर्फ एम्बुलेंस को रास्ता दिखाकर नेक काम किया, बल्कि फूड की डिलेवरी भी सिर्फ चंद मिनट की देरी कर दी। एम्बुलेंस में बैठे डॉक्टर शेंग चाओफेन ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पाेस्ट किया है। पोस्ट वायरल होने के बाद चीन में ह्यूचेंग को हीरो माना जा रहा है।