• Home
  • International
  • French President Macron strongly admonishing a teenager who called him by a nickname goes viral
--Advertisement--

फ्रांस के राष्ट्रपति को छात्र ने निकनेम से बुलाकर पूछा- कैसा चल रहा है मैन्यू; मैक्रों ने लगाई फटकार

मैक्रों दूसरे विश्व युद्ध जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पेरिस के पास मॉन्ट वेलेरियन सरेस्नेस पहुंचे थे।

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 02:33 PM IST

पेरिस. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने निकनेम से बुलाए जाने पर एक कार्यक्रम में छात्र को फटकार लगाई। ये घटना सोमवार की है, इसका वीडियो वायरल हो रहा है। मैक्रों दूसरे विश्व युद्ध में नाजियों के खिलाफ फ्रांसीसी विद्रोह की याद में रखे गए एक प्रोग्राम में शामिल हुए थे। यहां वे प्रशंसकों से मिले, तभी एक छात्र ने चिल्लाते हुए उनसे पूछा- मैन्यू कैसा चल रहा है? मैन्यू राष्ट्रपति इमैनुएल का निकनेम है। इसके बाद वे लड़के के पास गए और डांटते हुए कहा- “मुझे राष्ट्रपति बुलाओ या ‘मॉन्स्युर’।”

राष्ट्रपति मैक्रों ने खुद इस घटना का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। इसमें वे छात्र से कहते हैं, “एक डिग्री पा लो और खुद को पालना सीख लो। इसके बाद तुम क्रांति शुरू करने के लिए भाषण दे सकते हो।” वीडियो पर यूजर्स ने अलग-अलग राय दी। ज्यादातर ने मैक्रों की तारीफ करते हुए लिखा कि वे इज्जत के हकदार हैं। वहीं, कुछ लोगों ने इसे राष्ट्रपति का घमंड बताया।

मैक्रों ने छात्र से कहा कि पहले पढ़ाई करो और डिग्री लेकर काबिल बनो फिर मुझसे बात करना। -फाइल मैक्रों ने छात्र से कहा कि पहले पढ़ाई करो और डिग्री लेकर काबिल बनो फिर मुझसे बात करना। -फाइल