--Advertisement--

अमेरिका में गलती से कैदी रिहा: घर पहुंचकर पत्नी को बताया तो वह दो घंटे बाद कार में बैठाकर जेल छोड़ आई

मेसा काउंटी के शेरिफ सार्जेंट हेनरी स्टोफेल ने कहा कि जेल स्टाफ ने पूरी तरह से नियमों का उल्लंघन किया।

Danik Bhaskar | Jun 25, 2018, 07:51 PM IST
  • रेनर्सन को अपार्टमेंट के गैरेज में देखकर पत्नी हैरान रह गई, जल्द रिहाई की वजह भी पूछी
  • रेनर्सन की कहानी जानने के बाद उसे जेल ले जाने का फैसला किया

न्यूयॉर्क. अमेरिका के कोलोराडो में एक कैदी जेम्स रेनर्सन (38) गलती से जेल से रिहा हो गया। जब वह घर पहुंचा तो पत्नी खुश होने के बजाय दो घंटे बाद उसे कार में बैठाकर कोलोराडो की मेसा काउंटी जेल छोड़कर आ गई। रेनर्सन पर धमकाने और कानून तोड़ने का केस चल रहा है। इस वाकये के बाद रेनर्सन पर भागने और धोखाधड़ी का भी केस दर्ज किया गया है।

अखबार द ग्रैंड जंक्शन डेली सेंटीनल ने रिपोर्ट में बताया कि दस्तावेज में गड़बड़ी की वजह से रेनर्सन की रिहाई हो गई थी। हुआ यूं कि कुछ दिन पहले रेनर्सन की सेल में एक अन्य कैदी मार्विन मार्च को रखा गया था। बाद में मार्विन को रेनर्सन की सेल से हटा लिया गया, लेकिन जेल के अफसरों ने इसे दस्तावेज में अपडेट नहीं किया। जब मार्विन की रिहाई की तारीख आई तो अफसर रेनर्सन की सेल में पहुंचे। जेल स्टाफ ने ये जांचना जरूरी नहीं समझा कि जिस कैदी को वे रिहाई के लिए ले जा रहे हैं, वो सही है या नहीं। लिहाजा रेनर्सन की रिहाई हो गई।

पुलिस ने माना- स्टाफ से गलती हुई: मेसा काउंटी के पुलिस अफसर सार्जेंट हेनरी स्टोफेल ने कहा, "जेल स्टाफ ने पूरी तरह से नियमों का उल्लंघन किया। उन्होंने रेनर्सन की कलाई पर बंधा बैंड और उसकी फोटो भी नहीं देखी। जेल पॉलिसी को अपडेट करने की जरूरत है।" स्टोफेल ने रेनर्सन की पत्नी द्वारा उठाए कदम की सराहना की है।