Hindi News »International News »International» Man Sues Exgirlfriend For Sabotaging Music Career So He Wouldnot Move Away

पूर्व प्रेमिका पर करियर बर्बाद करने का केस ठोका, कोर्ट ने 1 करोड़ 78 लाख रुपए जुर्माना लगाया

मामले में खुलासा हुआ कि लड़की नहीं चाहती थी कि उसका बॉयफ्रेंड कहीं भी उससे दूर जाए।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 01, 2018, 11:27 AM IST

पूर्व प्रेमिका पर करियर बर्बाद करने का केस ठोका, कोर्ट ने 1 करोड़ 78 लाख रुपए जुर्माना लगाया, international news in hindi, world hindi news

- लड़का कोलबर्न कंजरवेटरी ऑफ म्यूजिक स्कूल में दाखिला चाहता था

- लड़की ने लड़के के दाखिले की मंजूरी वाला ईमेल डिलीट कर दिया था

मॉन्ट्रियल (कनाडा). कनाडा में एरिक अब्रामोविट्ज नाम के लड़के ने अपनी पूर्व प्रेमिका जेनिफर ली पर म्यूजिक करियर बर्बाद करने का केस दायर किया। कोर्ट ने एरिक का आरोप सही पाया और ली को दोषी मानते हुए उसे 2 लाख 60 हजार डॉलर (करीब 1 करोड़ 78 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया। बाद में ये भी खुलासा हुआ कि ली नहीं चाहती थी कि एरिक कहीं भी उससे दूर जाए।

एरिक का आरोप था कि ली ने उसे एक प्रतिष्ठित म्यूजिक स्कूल में एडमिशन नहीं लेने दिया। ली ने एरिक के ईमेल पर स्कूल की तरफ से भेजे स्वीकृति पत्र को डिलीट कर दिया। साथ ही एरिक को नया मेल भेजा, जिसमें उसे म्यूजिक स्कूल के लिए सिलेक्ट न होना बताया गया था।

बॉयफ्रेंड से दूर नहीं जाना चाहती थी लड़की: दरअसल एरिक ने 2013 में लॉस एंजिल्स के मशहूर स्कूल कोलबर्न कंजरवेटरी ऑफ म्यूजिक में पढ़ाई के लिए आवेदन भेजा था। एरिक क्लेरिनेट येहुदा गिलाड से संगीत सीखना चाहता था। गिलाड एक साल में सिर्फ दो नए छात्रों को ही सिखाती हैं। कंजरवेटरी में दाखिल होने वाले स्टूडेंट को अच्छी स्कॉलरशिप मिलती है जिससे वह अपना खर्च निकाल लेता है। एरिक ने सिलेक्शन के लिए कड़ी तैयारी की। उसने लाइव ऑडिशन दिया। उसे चुने जाने का भरोसा था। लेकिन कुछ हफ्ते बाद उसे सिलेक्ट न होने का ईमेल मिला। इसके बाद एरिक ने म्यूजिक की पढ़ाई मॉन्ट्रियल की मैकगिल यूनिवर्सिटी से की।

2 साल बाद पता लगी सच्चाई: मैकगिल से 2 साल का कोर्स खत्म होते-होते एरिक को पता चला कि कंजरवेटरी में सिलेक्ट न किए जाने का ईमेल ली ने ही किया था। दरअसल दोनों साथ में पढ़ते थे। डेटिंग के दौरान ली नहीं चाहती थी कि एरिक उसे छोड़कर कहीं और जाए। एरिक ने कोर्ट में अपना जुर्म भी कबूल किया।

एरिक को गिलाड से सीखने का मौका मिला: मैकगिल से डिग्री पूरी करने के बाद भी एरिक के मन में गिलाड से पढ़ने की इच्छा थी। इसके चलते उसने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में एडमिशन ले लिया। दूसरी मुलाकात में एरिक और गिलाड ने एक-दूसरे से एक ही सवाल किया, "आपने मुझे रिजेक्ट क्यों किया?' एरिक के रिजेक्शन वाला ईमेल दिखाने पर गिलाड ने कहा कि मैंने तो इसे पहले कभी देखा तक नहीं। इसके बाद ही एरिक ने पूरे वाकये की सच्चाई पता करने की ठानी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From International

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×