पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ministers Rehearse For Queen's Death For First Time With Secret Exercise

बीमारी के चलते ब्रिटेन की महारानी ने पब्लिक इवेंट से दूरी बनाई, महल में की गई 10 दिन की शोकसभा की रिहर्सल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

- रिहर्सल में कई कैबिनेट मंत्री और अधिकारी मौजूद थे

- पहली बार राजपरिवार के सदस्य की मौत से पहले शोक सभा की रिहर्सल 

 

 

लंदन. ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ ने पिछले हफ्ते सेंट पॉल कैथेड्रल में होने वाले सेवा समारोह में हिस्सा नहीं लिया। इसके पीछे उनकी खराब सेहत का हवाला दिया गया। हालांकि, इसी दौरान सरकार के कुछ मंत्रियों ने महारानी के निधन के बाद रखी जाने वाली शोकसभा के लिए गोपनीय तरीके से अभ्यास किया। 
द संडे टाइम्स की खबर में दावा किया गया है कि ‘कैसल डव’ नाम की रिहर्सल में कई कैबिनेट मंत्री और अधिकारी मौजूद थे। ब्रिटेन के इतिहास में यह पहली बार है जब राजपरिवार के किसी सदस्य की मौत से पहले नेताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चर्चा की हो। 

 

महारानी के निधन के बाद क्या कदम उठाए जाएंगे: पिछले साल ही गार्जियन अखबार ने महारानी के निधन के बाद राजमहल और सरकार की ओर से उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी दी थी। इसमें बताया गया था कि निधन के बाद सबसे पहले काउंसिल में राजगद्दी के अगले वारिस को लेकर चर्चा होगी। इसके बाद बकिंघम पैलेस के दरवाजे पर महारानी के निधन की सूचना लगाई जाएगी। इसे दुनियाभर की न्यूज एजेंसियों को जारी कर दिया जाएगा। रेडियो और टीवी स्टेशनों को बैकग्राउंड में शोक संगीत बजाने की सलाह दी जाएगी। इस दौरान महारानी के शव को वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा जाएगा, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। 

 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें