• Home
  • International
  • FIFA World Cup: Nigerian Captain John Obi Mikel Father Was Kidnapped Just Before Argentina Match
--Advertisement--

फीफा: अर्जेंटीना के खिलाफ मैच से कुछ देर पहले नाइजीरियाई कप्तान को पिता के अगवा होने का पता चला, फिर भी खेला मैच

26 जून को विश्वकप में नाइजीरिया और अर्जेंटीना का मैच था। इसमें अर्जेंटीना को 2-1 से जीत मिली।

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 10:49 AM IST

अबुजा. नाइजीरिया की फुटबॉल टीम के कप्तान जॉन ओबी माइकल ने खुलासा किया है कि विश्वकप में अर्जेंटीना के खिलाफ मैच के कुछ घंटे पहले उन्हें पिता के अगवा होने का पता चला। हालांकि इसके बारे में तुरंत उन्होंने किसी को भी नहीं बताया और मैच खेला। इस मैच में नाइजीरिया, अर्जेंटीना से 2-1 से हार गया।

26 जून को जॉन के पिता माइकल ओबी को उनके ड्राइवर समेत अगवा कर लिया गया था। 2 जुलाई को पुलिस ने उन्हें रिहा करा लिया गया। फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जॉन का कहना है कि देश में काफी असुरक्षा का माहौल है जिसको लेकर लोगों में काफी डर है।

'ये किसी सदमे से कम नहीं था': जॉन के मुताबिक, मैच से 4 घंटे पहले मुझे पिता के अगवा होने का पता चला। मैं पूरी तरह टूट गया था। मैं मैच खेलने को लेकर भ्रमित था। लेकिन अंत में सोचा कि मैं 18 करोड़ नाइजीरियाई लोगों की उम्मीद नहीं तोड़ सकता। मैंने सोचना बंद किया और खुद से कहा कि देश सबसे पहले है। पिता के अगवा होने की सूचना मैंने कोच या किसी साथी खिलाड़ी तक को नहीं दी। मैं नहीं चाहता था कि मेरे तनाव का टीम पर कोई असर पड़े। मुझे ये भी बताया गया था कि अगर मैंने घटना के बारे में किसी को बताया तो किडनैपर्स मेरे पिता को मार देंगे। मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि सोमवार को पिता को छुड़ा लिया गया। मैं पुलिस का भी शुक्रिया अदा करता हूं जिनके प्रयासों के चलते पिता परिवार से मिल पाए।

'ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है': सात साल में दूसरी बार जॉन के पिता को अगवा किया गया। जॉन के मुताबिक, दूसरी बार मुझे पिता को खोने का डर लगा। ये कोई मायने नहीं रखता कि नाइजीरिया में आपकी हैसियत क्या है। हर शख्स सुरक्षित माहौल में रहने का हकदार है। आज ये मेरे पिता के साथ हुआ है, कल किसी और के साथ भी ऐसा हो सकता है। चेल्सी के मिडफील्डर रहे जॉन फिलहाल चीन के क्लब तियानजिन तेदा के लिए खेलते हैं।