पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Newborn Baby Survives After Being Buried Alive In Brazil

नवजात बच्ची को परिवार ने दफनाया, 7 घंटे बाद पुलिस ने जमीन से जिंदा निकाला

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

 

  • ब्राजील में एक परिवार ने नवजात बच्ची को जिंदा दफनाया। 
  • घटना के सात घंटे बाद पुलिस ने गड्ढे से जिंदा निकाला। 
  • पुलिस को परिवार पर बच्ची की हत्या का शक।

 

कैनाराना. ब्राजील में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक परिवार ने अपनी नवजात बच्ची को घर के पीछे ही गड्ढा खोकर जिंदा गाड़ दिया। पुलिस को अज्ञात सूत्रों से जब इस घटना की खबर मिली, तब वो मौके पर पहुंची। घटना के सात घंटे बाद पुलिस ने जब गड्ढा खुदवाया, तो बच्ची जिंदा मिली। पुलिस को शक है कि फैमिली ने बच्ची को जान से मारने की कोशिश की। वहीं, फैमिली दफनाते वक्त बच्ची के मरे होने का दावा कर रही है। 

 

- मामला कैनाराना टाउन का है और यहां के शिन्गू नेशनल पार्क में रहने वाली कामयाउरा जनजाति के एक परिवार से जुड़ा है। फैमिली ने अपनी नवजात बच्ची को जिंदा गाड़ दिया था।
- पुलिस ने नेशनल पार्क में दफनाई गई बच्ची को 7 घंटे बाद जिंदा हालत में बाहर निकाला है। बच्ची नेकेड थी और उसके शरीर से एम्बिलकल कॉड तक जुड़ी हुई थी।
- इसके तुरंत बाद पुलिस ने बच्ची को सांस से संबंधित परेशानियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया। उसे अभी राज्य सरकार की देखभाल में रखा गया है। 
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची करीब 50 सेंटीमीटर गहरे गड्ढे में मिली। पुलिस ने इस मामले में बच्ची की परदादी को अरेस्ट किया था, लेकिन बाद में छोड़ दिया। उस पर हत्या की कोशिश का आरोप लगाया गया है। 

 

क्या कहना है फैमिली का ?
- हालांकि, फैमिली का कहना है कि जन्म के समय बच्ची फर्श पर गिर गई थी और उसका सिर सीधा जमीन पर टकराया था। इसके बाद से वो रिस्पॉन्स नहीं कर रही थी, तो हमें लगा बच्ची मर गई है। 
- लेकिन पुलिस को परिवार पर हत्या का शक है। क्योंकि पुलिस ने जब बच्ची को गड्ढे से निकालने के बाद उसकी टीनेज मां और पिता को दिखाया, उन्होंने उसे पहचानने से इनकार कर दिया। 
- स्टेट प्रॉसीक्यूटर पाउलो रॉबर्टो का कहना है कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि ये हत्या का मामला है या फिर असल में उन्हें लगा कि बच्ची की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें