--Advertisement--

स्वीडन में शाही परिवार के 17वीं सदी के दो मुकुट चोरी, स्पीड बोट से भाग गए चोर

चर्च में प्रदर्शनी के दौरान चोरों ने सिक्युरिटी ग्लास तोड़कर वारदात की, अलार्म भी काम नहीं कर रहे थे

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 04:10 PM IST
स्वीडन के एक छोटे से कस्बे के च स्वीडन के एक छोटे से कस्बे के च

- प्रदर्शनी में रखे गए थे राजघराने के आभूषण
- पुलिस ने कहा- दोनों मुकुट राष्ट्रीय संपत्ति, देश में बेचना नामुमकिन

स्टॉकहोम. स्वीडन राजघराने से जुड़े 17वीं सदी के दो मुकुट चोरी हो गए। वारदात के बाद दोनों चोर स्पीड बोट में भाग गए। इन शाही आभूषणों को एक प्रदर्शनी में रखा गया था। प्रदर्शनी में काफी भीड़ थी। चोरी के वक्त सिक्युरिटी अलार्म बंद था। ऐसे में चोरों ने सिक्युरिटी ग्लास तोड़ दिया और गहने चोरी कर लिए। पुलिस ने बताया- यह सब इतनी तेजी से हुआ कि कोई समझ ही नहीं पाया, क्या हो रहा है।
घटना स्टॉकहोम से 60 किलोमीटर दूर एक कस्बे में मंगलवार को हुई। चोरों ने राजा कार्ल IX और रानी क्रिस्टियाना के मुकुट चोरी किए। दोनों मुकुट सोने से बने थे। उनमें बेशकीमती रत्न और मोती लगे हैं। हालांकि, रानी का मुकुट राजा के मुकुट से कम महंगा बताया जा रहा है। दोनों मुकुटों की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।

इंटरपोल से भी संपर्क किया गया : स्टॉकहोम पुलिस का कहना है- चोरी हुए सामान का ऐतिहासिक महत्व है। यह स्वीडन की राष्ट्रीय संपत्ति है। चोरों को यह सामान देश में बेचना मुश्किल होगा। स्वीडन पुलिस के नेशनल ऑपरेशंस डिपार्टमेंट की सदस्य मारिया एलियर ने बताया कि दोनों मुकुट देश से बाहर बेचे जा सकते हैं। इसके लिए इंटरपोल से संपर्क किया गया है।

X
स्वीडन के एक छोटे से कस्बे के चस्वीडन के एक छोटे से कस्बे के च
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..