Hindi News »International News »International» US Military Targets Senior Militant In TTP Chief Mullah Fazal Ullah

पेशावर स्कूल हमले का मास्टरमाइंड और मलाला पर गोली चलवाने वाला आतंकी फजलुल्लाह मारा गया: रिपोर्ट

ड्रोन हमले में फजुल्लाह समेत उसके चार साथियों के मारे जाने का भी दावा किया जा रहा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 15, 2018, 04:33 PM IST

पेशावर स्कूल हमले का मास्टरमाइंड और मलाला पर गोली चलवाने वाला आतंकी फजलुल्लाह मारा गया: रिपोर्ट, international news in hindi, world hindi news

काबुल. पेशावर स्कूल में हमले का मास्टरमाइंड तालिबानी आतंकवादी मौलाना फजलुल्लाह अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया। वॉइस ऑफ अमेरिका की रिपोर्ट के मुताबिक, 13 जून को अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के करीब कुनार प्रांत में अमेरिकी सेनाओं ने हमला किया। फजलुल्लाह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का चीफ था और मुल्ला रेडियो के नाम से भी जाना जाता था। पाकिस्तान की सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई पर 2012 में हुए हमले के पीछे भी उसका हाथ माना जाता है। अमेरिका ने फजलुल्लाह की खबर देने वाले को 50 लाख डॉलर यानी करीब 34 करोड़ रुपए इनाम देने का ऐलान भी कर रखा था।

अमेरिका ने ड्रोन हमले की पुष्टि की

- रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी सेना ने ड्रोन हमले की बात स्वीकार की, लेकिन ये भी कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है।

- पाकिस्तान के अखबार एक्स्प्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में फजलुल्लाह और तालिबान के 4 कमांडरों के मारे जाने की बात कही गई है।

2010 में रची टाइम्स स्क्वॉयर पर हमले की साजिश

- टीटीपी चीफ बनने से पहले फजलुल्लाह ने 2010 में अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर हमले की साजिश रची थी। 2013 में वह टीटीपी का चीफ बना। इसके अगले ही साल उसने पेशावर स्कूल हमले की साजिश रची। जिसमें 130 बच्चों समेत 151 लोग मारे गए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From International

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×