पाकिस्तान की दो महिला पायलटों ने 23 हजार फीट ऊंचे पहाड़ों के बीच प्लेन उड़ाया, देश में मिली तारीफ

DainikBhaskar.com | Jun 23,2018 15:36 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की दो पायलट मरयम मसूद और शुमायला मजहर की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। दोनों ने पिछले दिनों पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट को गिलगित इलाके में करीब 26 हजार फीट पर उड़ाया। यह इलाका हिमालय और काराकोरम पर्वत श्रृंखलाओं में स्थित है। यहां हालात काफी मुश्किल होते हैं। पीआईए ने खुद इनकी तारीफ में लिखा कि फ्लाइट को पहाड़ियों के बीच से निकालना बेहद चुनौतीपूर्ण होता है। इसके लिए बेहद सटीकत फैसले और तकनीकी रूप से दक्ष होना होता है।

अगर भारत जम्मू कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र की टीम को जाने दे, तो हम भी पीओके में मानवाधिकार उल्लंघन की जांच को तैयार

DainikBhaskar.com | Jun 22,2018 04:03 AM IST

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा है कि भारत सयुंक्त राष्ट्र की एक टीम को जम्मू कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के आरोपों की जांच के लिए जाने दे। साथ ही ये भी दावा किया कि अगर भारत ऐसा करता है तो वो भी पीओके में जांच टीम के आने में सहयोग करेगा। पाक के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ह्यूमन राइट्स कमीशन के हाई कमिश्नर की हालिया रिपोर्ट का जिक्र करते हुए ये बात कही। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत कश्मीर और पाकिस्तान पाक अधिकृत कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन कर रहे हैं। हालांकि भारत ने इस रिपोर्ट को विवादास्पद बताते हुए खारिज कर दिया था।

पाकिस्तान: राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनाव में जमात उद-दावा उतारेगा 265 उम्मीदवार, हाफिज सईद का बेटा और दामाद भी लड़ेंगे

DainikBhaskar.com | Jun 21,2018 23:04 PM IST

मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में अपने 265 उम्मीदवार उतारेगा। इसके लिए उसके बेटे हाफिज तल्हा सईद और दामाद खालिद वलीद ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। जानकारी के मुताबिक, तल्हा लाहौर से 200 किलोमीटर दूर स्थित सरगोधा से चुनाव लड़ेगा। सरगोधा हाफिज सईद का पैतृक शहर है। खालिद वलीद लाहौर से चुनाव लड़ेगा।

पाक में आम चुनाव: अब्बासी और इमरान खान का नामांकन रद्द, फैसले को कोर्ट में देंगे चुनौती

DainikBhaskar.com | Jun 19,2018 22:46 PM IST

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मंगलवार को पीएलएम-एन नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान का नामांकन रद्द कर दिया। दोनों नेताओं ने एनए-53 चुनाव क्षेत्र से नामांकन भरा था। चुनाव आयोग ने खाकान के कवरिंग कैंडिडेट सरदार मेहताब खान का भी नामांकन रद्द कर दिया गया। मेहताब ने भी एनए-53 से नॉमिनेशन दाखिल किया था।