अमेरिका ने पाकिस्तान के शैक्षणिक और प्रशिक्षण कार्यक्रम में कटौती की, फंडिंग पर भी रोक लगाई

DainikBhaskar.com | Aug 11,2018 10:58 AM IST

ट्रम्प प्रशासन ने पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों को अमेरिका में दिए जाने वाले प्रशिक्षण और शैक्षणिक कार्यक्रमों में कटौती कर दी है। साथ ही, पाकिस्तान सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए होने वाली फंडिंग पर रोक लगा दी। यह फैसला 1.15 बिलियन डॉलर से आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए पाकिस्तान के विफल होने के बाद लिया गया। यह फंड अमेरिका सुरक्षा सहयोग के तहत दिया गया था। पेंटागन और पाकिस्तानी सेना ने इस मामले में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, दोनों देशों के अधिकारी प्रतिक्रिया जरूर व्यक्त कर रहे हैं।

इमरान 18 अगस्त को शपथ लेंगे: तीन पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को न्योता, भारत ने टीम इंडिया के साइन वाला बैट दिया

DainikBhaskar.com | Aug 10,2018 20:05 PM IST

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। पार्टी के सांसद फैसल जावेद ने यह जानकारी शुक्रवार को ट्विटर पर दी। भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने सुबह इमरान से मुलाकात की। उन्होंने इमरान को टीम इंडिया के हस्ताक्षरों वाला एक बैट गिफ्ट किया।

पाकिस्तान चुनाव नतीजे: 272 में से 19 सीटों के रिजल्ट आना बाकी; इमरान की पार्टी 110 पर अटकी

DainikBhaskar.com | Aug 10,2018 17:39 PM IST

पाकिस्तान में बुधवार को हिंसा और धांधली की तमाम शिकायतों के बाद मतगणना का दौर जारी है। अब तक जो रुझान सामने आए हैं उनमें जिन नतीजों की उम्मीद जताई जा रही थी वैसा ही हुआ। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 272 में से 113 सीटों पर आगे है। नवाज शरीफ की पार्टी 64 जबकि बिलावल भुट्टो की पीपीपी 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। नेशनल असेंबली में बहुमत के लिए 137 सीटें चाहिए। नवाज जेल में हैं। उनके भाई शहबाज शरीफ ने नतीजों को खारिज कर दिया है।

पहली बार रूस के सैन्य संस्थानों में प्रशिक्षण लेंगी पाकिस्तान की फौजें, दोनों देशों ने समझौते पर किए दस्तखत

DainikBhaskar.com | Aug 08,2018 17:23 PM IST

पाकिस्तान की फौजें पहली बार रूस के सैन्य संस्थानों में प्रशिक्षण लेंगी। दोनों देशों ने रक्षा क्षेत्र की मजबूती के लिए दोनों देशों ने एक समझौते पर दस्तखत किए हैं। हालांकि इस समझौते के पीछे पाकिस्तान के अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों को वजह बताया गया है। पाक के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को रूस-पाकिस्तान ज्वाइंट मिलिट्री कंसलटिव कमेटी (जेएमसीसी) की बैठक हुई। इसमें पाक ने रूसी फेडरेशन के प्रशिक्षण संस्थानों के साथ एक समझौता किया।