इमरान ने कहा- हम जंग के खिलाफ; लेकिन पाक आर्मी चीफ बोले- सीमा पर बहने वाले खून का बदला लेंगे

DainikBhaskar.com | Sep 07,2018 13:55 PM IST

पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने 1965 के युद्ध की 53वीं वर्षगांठ पर कहा कि सीमा पर बहने वाले खून का बदला लेंगे। 1965 और 1971 की लड़ाई से हमने काफी सीख ली है। 6 सितंबर का दिन पाकिस्तान के लिए यादगार है। हमारे घरों, स्कूलों और नेताओं पर हमले किए गए। यह हमें कमजोर करने की साजिश थी।

पाकिस्तान एटमी हथियार के मामले में जल्द ही पांचवीं ताकत बन सकता है, भारत ही उसका लक्ष्य: रिपोर्ट

DainikBhaskar.com | Sep 06,2018 13:22 PM IST

पाकिस्तान तेजी से परमाणु हथियार विकसित कर रहा है। अभी उसके पास 140 से 150 परमाणु हथियार और भंडार हैं। 2025 तक यह आकंड़ा 220 से 250 तक पहुंचने का अनुमान है। इस तरह वह दुनिया में इस मामले में पांचवीं बड़ी ताकत बन सकता है। अमेरिका की रक्षा खुफिया एजेंसी फेडरेशन ऑफ अमेरिकन साइंटिस्ट्स (एफएएस) की हाल ही में जारी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

पाक को अलग-थलग पड़ने की फिक्र, भारत से दोबारा शांति वार्ता शुरू करना चाहते हैं आर्मी चीफ: एनवाईटी

DainikBhaskar.com | Sep 05,2018 21:07 PM IST

पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भारत से दोबारा शांति वार्ता शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने भारतीय अफसरों से बात भी की लेकिन उन्हें गर्मजोशी भरा रिस्पॉन्स नहीं मिला। न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) ने पश्चिमी देशों और पाक अफसरों के हवाले से यह बात कही है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ने और अपनी गिरती अर्थव्यवस्था से चिंतित है। भारत ने सितंबर 2016 में उड़ी हमले के बाद से पाक से बातचीत बंद कर दी थी।

पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गए आरिफ अल्वी के पिता जवाहरलाल नेहरू के थे डेंटिस्ट

DainikBhaskar.com | Sep 05,2018 15:38 PM IST

पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का भारत से पुराना रिश्ता है। उनके पिता डॉक्टर हबीब रहमान इलाही अल्वी बंटवारे से पहले जवाहर लाल नेहरू के डेंटिस्ट थे। यह जानकारी उनके राष्ट्रपति चुने जाने के बाद सत्तासीन पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की वेबसाइट में डाली गई। आरिफ के पिता का जन्म अविभाजित भारत के कराची में हुआ था। बंटवारे के बाद उन्होंने कराची में ही बसने का फैसला किया। राष्ट्रपति अल्वी भी पेशे से डेंटिस्ट हैं।