Hindi News »International News »Pakistan» Hafiz Muhammad Saeed: Pak Government Taking Strict Action Against Us To Please Indian & US | हाफिज मोहम्मद सईद - भारत, अमेरिका को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही पाकिस्तान सरकार

भारत और US को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही PAK सरकार: हाफिज सईद

अपने दो संगठनों पर पाकिस्तान सरकार की सख्त कार्रवाई के बाद हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 15, 2018, 08:20 PM IST

  • भारत और US को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही PAK सरकार: हाफिज सईद, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    सईद ने कहा- सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है। - फाइल

    लाहौर.अपने दो संगठनों पर पाकिस्तान सरकार की सख्त कार्रवाई के बाद हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सईद ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार भारत और अमेरिका को खुश करने के लिए उसके संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। लश्कर-ए-तैयबा जैसे खूंखार आतंकी संगठन के इस सरगना ने कहा कि वो सरकार की कार्रवाई को कोर्ट में चुनौती देगा। बता दें कि दुनियाभर से पड़ रहे दबाव के बाद पाकिस्तान सरकार ने हाफिज के जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को अपने कब्जे में ले लिया है।

    हिंसा ना करें समर्थक

    - सईद ने अपने समर्थकों के लिए एक मैसेज जारी किया है। इसमें उसने कहा है कि कोई भी समर्थक सरकार की कार्रवाई के विरोध में हिंसा का सहारा ना लें।
    - भारत के इस मोस्ट वॉन्टेड आतंकी ने कहा- हमारे लिए ये बहुत मुश्किलों वाला वक्त है। लेकिन, समर्थकों को शांत रहना चाहिए। सरकार किसी राजा की तरह बर्ताव कर रही है। भारत खुद तो कश्मीर में यूएन की सिफारिशें लागू नहीं करता लेकिन हमारे प्रेसिडेंट देशभक्त संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की इजाजत देते हैं। सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है।

    पाकिस्तान खौफ में क्यों?

    - पेरिस में अगले महीने यूएन की ‘फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स’ की बड़ी मीटिंग होने वाली है। इसमें उन मुल्कों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए जा सकते हैं जो आतंकियों या उनसे जुड़े संगठनों को फंडिंग करते हैं या इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करते।
    - पिछले महीने यूएन की एक टीम पाकिस्तान गई थी। वो हाफिज सईद के तमाम संगठनों की जांच करना चाहती थी। लेकिन, पाकिस्तान ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी।
    - इसके बाद खबर आई कि अमेरिका पाकिस्तान को आतंकियों के मददगार देश के तौर पर ‘ग्लोबल वॉच लिस्ट’ में डाल सकता है। अगर ऐसा होता है तो पहले ही खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को ढो रहे पाकिस्तान के सामने भुखमरी का संकट खड़ा हो जाएगा।
    - इन्हीं सब खतरों को देखते हुए पाकिस्तान हाफिज सईद के संगठनों पर कार्रवाई का दिखावा कर रहा है। अमेरिका उसे आतंकी घोषित पहले ही कर चुका है।

    क्या एक्शन हुआ?

    - हाफिज सईद चंदा उगाही कर पाकिस्तान में कई मदरसे, अस्पताल और दूसरे समाजसेवा के काम करने का दावा करता है।
    - ये काम वो जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के बैनर तले करता है। पाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा।

  • भारत और US को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही PAK सरकार: हाफिज सईद, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    पाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा। - फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pakistan News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Hafiz Muhammad Saeed: Pak Government Taking Strict Action Against Us To Please Indian & US | हाफिज मोहम्मद सईद - भारत, अमेरिका को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही पाकिस्तान सरकार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×