पाकिस्तान

  • Hindi News
  • World News
  • Pakistan News
  • Saeed said he will challenge the governments illegal action in the court of law after Pakistan launched a crackdown on seminaries and health facilities run by him.
--Advertisement--

भारत और अमेरिका को खुश करने के लिए हमारे खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही PAK सरकार: हाफिज सईद

अपने दो संगठनों पर पाकिस्तान सरकार की सख्त कार्रवाई के बाद हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 04:44 PM IST
सईद ने कहा- सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है। - फाइल सईद ने कहा- सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है। - फाइल

लाहौर. अपने दो संगठनों पर पाकिस्तान सरकार की सख्त कार्रवाई के बाद हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सईद ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार भारत और अमेरिका को खुश करने के लिए उसके संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। लश्कर-ए-तैयबा जैसे खूंखार आतंकी संगठन के इस सरगना ने कहा कि वो सरकार की कार्रवाई को कोर्ट में चुनौती देगा। बता दें कि दुनियाभर से पड़ रहे दबाव के बाद पाकिस्तान सरकार ने हाफिज के जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को अपने कब्जे में ले लिया है।

हिंसा ना करें समर्थक

- सईद ने अपने समर्थकों के लिए एक मैसेज जारी किया है। इसमें उसने कहा है कि कोई भी समर्थक सरकार की कार्रवाई के विरोध में हिंसा का सहारा ना लें।
- भारत के इस मोस्ट वॉन्टेड आतंकी ने कहा- हमारे लिए ये बहुत मुश्किलों वाला वक्त है। लेकिन, समर्थकों को शांत रहना चाहिए। सरकार किसी राजा की तरह बर्ताव कर रही है। भारत खुद तो कश्मीर में यूएन की सिफारिशें लागू नहीं करता लेकिन हमारे प्रेसिडेंट देशभक्त संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की इजाजत देते हैं। सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है।

पाकिस्तान खौफ में क्यों?

- पेरिस में अगले महीने यूएन की ‘फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स’ की बड़ी मीटिंग होने वाली है। इसमें उन मुल्कों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए जा सकते हैं जो आतंकियों या उनसे जुड़े संगठनों को फंडिंग करते हैं या इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करते।
- पिछले महीने यूएन की एक टीम पाकिस्तान गई थी। वो हाफिज सईद के तमाम संगठनों की जांच करना चाहती थी। लेकिन, पाकिस्तान ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी।
- इसके बाद खबर आई कि अमेरिका पाकिस्तान को आतंकियों के मददगार देश के तौर पर ‘ग्लोबल वॉच लिस्ट’ में डाल सकता है। अगर ऐसा होता है तो पहले ही खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को ढो रहे पाकिस्तान के सामने भुखमरी का संकट खड़ा हो जाएगा।
- इन्हीं सब खतरों को देखते हुए पाकिस्तान हाफिज सईद के संगठनों पर कार्रवाई का दिखावा कर रहा है। अमेरिका उसे आतंकी घोषित पहले ही कर चुका है।

क्या एक्शन हुआ?

- हाफिज सईद चंदा उगाही कर पाकिस्तान में कई मदरसे, अस्पताल और दूसरे समाजसेवा के काम करने का दावा करता है।
- ये काम वो जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के बैनर तले करता है। पाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा।

पाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा। - फाइल पाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा। - फाइल
X
सईद ने कहा- सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है। - फाइलसईद ने कहा- सरकार ने मुझे 10 महीने तक हिरासत में रखा। जब सबूत नहीं थे तो कोर्ट ने बरी कर दिया। अब किस मुंह से सरकार कार्रवाई कर रही है। - फाइल
पाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा। - फाइलपाकिस्तान सरकार का दावा है कि उसने हाफिज सईद के तमाम संगठनों को अपने कब्जे में ले लिया है। अब ये संगठन किसी तरह का चंदा नहीं ले सकेंगे और ना ही इनका ऑपरेशन उसके हाथ में होगा। - फाइल
Click to listen..