Hindi News »International News »Pakistan» Terrorist Hafiz Saeed Opens Political Party Office In Lahore

हाफिज सईद चुनाव लड़ने की तैयारी में, लाहौर में खोला राजनीतिक पार्टी का ऑफिस

पाकिस्तानी गृह मंत्रालय एमएमएल के राजनीतिक पार्टी के तौर पर रजिस्ट्रेशन के खिलाफ है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 26, 2017, 10:52 AM IST

हाफिज सईद चुनाव लड़ने की तैयारी में, लाहौर में खोला राजनीतिक पार्टी का ऑफिस, international news in hindi, world hindi news

लाहौर.मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने अपनी राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का पहला दफ्तर लाहौर में खोल लिया है। हालांकि, पाकिस्तानी गृह मंत्रालय एमएमएल के राजनीतिक पार्टी के तौर पर रजिस्ट्रेशन के खिलाफ है। मंत्रालय के अनुसार यह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात उद दावा की शाखा है। इसकी एंट्री से राजनीति में हिंसा और आतंकवाद बढ़ेंगे।

हालांकि, इसके बावजूद हाफिज सईद ने रविवार को नेशनल एसेंबली निर्वाचन क्षेत्र (एनए-120) लाहौर सीट के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। मोहनी रोड पर पार्टी दफ्तर शुरू किया और लोगों की समस्याएं सुनीं। हाफिज 2018 का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुका है।

एमएमएल सितंबर में लाहौर सीट के उपचुनाव में सामने आई थी। तब यह चौथे स्थान पर रही थी। बता दें कि लाहौर सीट पर नवाज शरीफ और उनके परिवार का 1985 से ही कब्जा है। एमएमएल का पाकिस्तान निर्वाचन आयोग में अभी रजिस्ट्रेशन होना बाकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pakistan News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: haafij seed chunaav Ladne ki taiyaari mein, laahaur mein kholaa raajnitik party ka aufis
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×