पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ पर फेंका जूता, पैगंबर से जुड़े मामले में छेड़छाड़ का आरोप

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नवाज जब लाहौर की जामिया नईमिया मदरसे में स्पीच दे रहे थे, तभी एक जूता उनके कंधे पर आकर लगा।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Mar 11, 2018, 05:18 PM IST

1 of

इंटरनेशनल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लाहौर में रविवार को एक शख्स ने जूता फेंक दिया। यह शख्स जामिया नईमिया का पूर्व स्टूडेंट हैं और तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान का भी सदस्य बताया जा रहा है। नवाज शरीफ पर तब जूता फेंका गया, जब वो एक मदरसे के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होने गए थे और स्पीच देने जा रहे थे। स्पीच दे रहे शरीफ के कंधों पर पड़ा जूता...

 

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नवाज जब लाहौर की जामिया नईमिया मदरसे में स्पीच दे रहे थे, तभी एक जूता उनके कंधे पर आकर लगा।
- जिस लड़के ने उन्हें जूता मारा, वह 'लब्बैक या रसूलुल्लाह' के नारे लगा रहा था। दो लोगों को इस मामले में अरेस्ट भी किया गया है। 
- पुलिस के मुताबिक, जूता चलाने वाले लड़के का नाम अब्दुल गफूर है, जो मदरसे का पूर्व स्टूडेंट है। दूसरे गिरफ्तार स्टूडेंट का नाम साजिद है। 
- हालांकि, इस हमले में नवाज शरीफ को ज्यादा चोट नहीं आई हैं। उन्होंने इस घटना के बाद अपनी स्पीच भी पूरी की। 
- वहीं, आरोपी की प्रोग्राम में मौजूद स्टूडेंट्स और स्टाफ ने इतनी पिटाई कर दी, कि पुलिस को उसे अरेस्ट करने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। 

- आरोपी जिस तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान नाम की जिस पार्टी से है उसका आरोप है कि नवाज शरीफ ने संविधान में पैगंबर से जुड़ी एक तारीख में बदलाव की कोशिश की है।

 

ये है हमले की वजह
तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान एक धार्मिक पार्टी है, जिसका मानना है कि नवाज शरीफ और उनकी पार्टी संविधान में पैगंबर से संबंधित एक अंश में बदलाव कराने की कोशिश की है।

 

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

Shoes hurled at Nawaz Sharif in Lahore madrassa of Pakistan
पूर्व PM नवाज शरीफ पर फेंका जूता।
Shoes hurled at Nawaz Sharif in Lahore madrassa of Pakistan
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now