Hindi News »International News »Pakistan» 24 Killed As Bus Falls Into Ravine In Pakistan

पाकिस्तान में पैसेंजर्स से भरी बस बेकाबू होकर खाई में गिरी, 24 लोगों की मौत

बस हादसा चकवाल के धोके पठान गांव के पास पिंडीगेब से तलागांग जा रही रोड पर रात 10 बजे हुआ.

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 09, 2017, 12:24 PM IST

पाकिस्तान में पैसेंजर्स से भरी बस बेकाबू होकर खाई में गिरी, 24 लोगों की मौत, international news in hindi, world hindi news
चकवाल.पाकिस्तान के पंजाब प्रॉविंस में एक बस बुधवार देर रात खाई में गिर गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई और करीब 69 लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि मोड़ पर ड्राइवर बस पर कंट्रोल में नहीं रख सका। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस घटना पर दुख जताया है।18 ने मौके पर ही तोड़ा दम...
- पेट्रोलिंग पुलिस के मुताबिक, हादसा चकवाल के धोके पठान गांव के पास पिंडीगेब से तलागांग जा रही रोड पर रात 10 बजे हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि जख्मी लोगों को और मारे गए लोगों की बॉडी तलागांग के हॉस्पिटल पहुंचाई गई।
- पुलिस के मुताबिक, बस कोहट से लाहौर जा रही थी। हादसे में 18 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 6 की इलाज के दौरान मौत हो गई।
- 13 गंभीर तौर पर घायल लोगों को रावलपिंडी के हॉस्पिटल्स में शिफ्ट कर दिया गया है, जबकि बाकी घायलों का इलाज पास के अस्पतालों में चल रहा है।
- डिस्ट्रिक्ट पुलिस अफसर मुहम्मद हारून और डिप्टी कमिश्नर उमर जहांगीर घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखी।
ड्राइवर ने बदला था तय रूट
- एसएचओ अफजल ने बताया- "बस को इस्लामबाद से लाहौर मोटरवे से रायविंड जाना था, लेकिन ड्राइवर ने दूसरा रास्ता चुन लिया। 10 बजे तक धुंध के चलते ये रास्ता बंद हो जाता है, इसके अलावा बस ओवरलोडेड होने पर जुर्माना भी भरना पड़ता है। इस वजह से ड्राइवर में जीटी रोड को चुना।
- अफजल ने बताया कि ड्राइवर उस इलाके से वाकिफ नहीं था और बस बहुत ही तेज रफ्तार में चला रहा था। मोड़ पर बस बेकाबू हुई और खाई में जा गिरी।
हादसे की वजह साफ नहीं
- पुलिस के मुताबिक, हादसे की वजहें अभी साफ नहीं हो पाई हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ओवरलोडिंग के चलते ड्राइवर बस को कंट्रोल नहीं कर सकता होगा।
सीएम ने मांगी रिपोर्ट
- पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने हादसे को लेकर दुख जताया है और इस घटना की इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने अथॉरिटी को मेडिकल ट्रीटमेंट की बेहतर व्यवस्था देने और राहत कार्य तेज करने का ऑर्डर भी दिया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×