--Advertisement--

किसी सिंगर को स्टेज पर मारी गोली तो कहीं पर भाई ने घोंट दिया गला, पाकिस्तान में ऐसा है सेलिब्रिटी के मर्डर का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक स्थानीय सिंगर को स्टेज पर ही गोली मार दी गई। वो प्रेग्नेंट थी।

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2018, 05:03 PM IST
कंदील बलोच कंदील बलोच

इंटरनेशनल डेस्क. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक स्थानीय सिंगर को स्टेज पर ही गोली मार दी गई। वो प्रेग्नेंट थी। हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने सिंगर को खड़े होकर गाने के लिए कहा, लेकिन सिंगर ने मना कर दिया तो गुस्से में आरोपी ने फायरिंग कर दी। पाकिस्तान में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी सिंगर या बड़ी सेलिब्रिटी को सरेआम या मामली विवाद के चलते गोली मारी गई हो। आज ऐसे ही कुछ पाकिस्तानी सिंगर्स के बारे में बताते हैं जिनका मर्डर कर दिया गया।

कंदील बलोच
कंदील बलोच अपने हॉट वीडियोज की वजह से इंटरनेट पर छाई रहती थी। उन्होंने वीडियो के जरिए इमरान खान को शादी का प्रपोजल दिया था। कंदील ने अपनी हत्या के दो दिन पहले ही सोशल मीडिया पर अपनी कुछ सेल्फी पोस्ट की थी। तस्वीर में वो पाकिस्तान के मुस्लिम धर्म गुरु मुफ्ती अब्दुल कवी के साथ बैठी थीं। जिसे लेकर काफी आलोचना हुई। दो दिन बाद यानी 16 जुलाई 2016 को मुल्तान स्थित घर में उनकी लाश मिली थी। हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका भाई वसीम था। हत्या के बाद वसीम ने कहा कि उसने सम्मान की खातिर हत्या की।

आगे की स्लाइड्स में देखें, ऐसे ही कुछ और पाकिस्तानी सिंगर्स और एक्ट्रेस के बारे में...

संबुल खान: पाकिस्तान की पश्तो थियेटर एक्ट्रेस सबुल खान की इसी साल 4 फरवरी में हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक उन्होंने एक प्राइवेट प्रोग्राम में परफॉर्म करने से मना   कर दिया था। जिसके बाद तीन लोगों ने उन्हें उनके ही घऱ पर गोलियों से भून डाला। संबुल खान: पाकिस्तान की पश्तो थियेटर एक्ट्रेस सबुल खान की इसी साल 4 फरवरी में हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक उन्होंने एक प्राइवेट प्रोग्राम में परफॉर्म करने से मना कर दिया था। जिसके बाद तीन लोगों ने उन्हें उनके ही घऱ पर गोलियों से भून डाला।
गजाला जावेद: पाकिस्तान के अलावा अफगानिल्तान में भी गजाला जावेद की गायकी काफी पसंद की जाती थी। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें पश्‍तो की सबसे महंगी गायिका माना   जाता था। करियर में आगे बढ़ने के लिए वो परिवार समेत पेशावर शिफ्ट हो गईं। 2010 में उनकी शादी एक पुलिस अधिकारी से हुई। लेकिन एक साल बाद ही दोनों में   तलाक हो गया। तलाक के एक साल बाद ही गजाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने गोली मारने के आरोप में गजाला के एक्स हसबैंड को अरेस्ट किया। गजाला जावेद: पाकिस्तान के अलावा अफगानिल्तान में भी गजाला जावेद की गायकी काफी पसंद की जाती थी। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें पश्‍तो की सबसे महंगी गायिका माना जाता था। करियर में आगे बढ़ने के लिए वो परिवार समेत पेशावर शिफ्ट हो गईं। 2010 में उनकी शादी एक पुलिस अधिकारी से हुई। लेकिन एक साल बाद ही दोनों में तलाक हो गया। तलाक के एक साल बाद ही गजाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने गोली मारने के आरोप में गजाला के एक्स हसबैंड को अरेस्ट किया।
गुलनाज: पश्तो भाषा का गायिका गुलनाज की हत्या उन्हीं के घर में कर दी गई थी। उन्होंने तीन शादियां की, लेकिन तीनों सफल नहीं हुई। 9 जून 2014 को गुलनाज की उनके ही   घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुलनाज: पश्तो भाषा का गायिका गुलनाज की हत्या उन्हीं के घर में कर दी गई थी। उन्होंने तीन शादियां की, लेकिन तीनों सफल नहीं हुई। 9 जून 2014 को गुलनाज की उनके ही घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।
X
कंदील बलोचकंदील बलोच
संबुल खान: पाकिस्तान की पश्तो थियेटर एक्ट्रेस सबुल खान की इसी साल 4 फरवरी में हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक उन्होंने एक प्राइवेट प्रोग्राम में परफॉर्म करने से मना   कर दिया था। जिसके बाद तीन लोगों ने उन्हें उनके ही घऱ पर गोलियों से भून डाला।संबुल खान: पाकिस्तान की पश्तो थियेटर एक्ट्रेस सबुल खान की इसी साल 4 फरवरी में हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक उन्होंने एक प्राइवेट प्रोग्राम में परफॉर्म करने से मना कर दिया था। जिसके बाद तीन लोगों ने उन्हें उनके ही घऱ पर गोलियों से भून डाला।
गजाला जावेद: पाकिस्तान के अलावा अफगानिल्तान में भी गजाला जावेद की गायकी काफी पसंद की जाती थी। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें पश्‍तो की सबसे महंगी गायिका माना   जाता था। करियर में आगे बढ़ने के लिए वो परिवार समेत पेशावर शिफ्ट हो गईं। 2010 में उनकी शादी एक पुलिस अधिकारी से हुई। लेकिन एक साल बाद ही दोनों में   तलाक हो गया। तलाक के एक साल बाद ही गजाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने गोली मारने के आरोप में गजाला के एक्स हसबैंड को अरेस्ट किया।गजाला जावेद: पाकिस्तान के अलावा अफगानिल्तान में भी गजाला जावेद की गायकी काफी पसंद की जाती थी। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें पश्‍तो की सबसे महंगी गायिका माना जाता था। करियर में आगे बढ़ने के लिए वो परिवार समेत पेशावर शिफ्ट हो गईं। 2010 में उनकी शादी एक पुलिस अधिकारी से हुई। लेकिन एक साल बाद ही दोनों में तलाक हो गया। तलाक के एक साल बाद ही गजाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने गोली मारने के आरोप में गजाला के एक्स हसबैंड को अरेस्ट किया।
गुलनाज: पश्तो भाषा का गायिका गुलनाज की हत्या उन्हीं के घर में कर दी गई थी। उन्होंने तीन शादियां की, लेकिन तीनों सफल नहीं हुई। 9 जून 2014 को गुलनाज की उनके ही   घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।गुलनाज: पश्तो भाषा का गायिका गुलनाज की हत्या उन्हीं के घर में कर दी गई थी। उन्होंने तीन शादियां की, लेकिन तीनों सफल नहीं हुई। 9 जून 2014 को गुलनाज की उनके ही घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..