Hindi News »International News »Pakistan» Harmeet Singh The First Sikh To Become A News Anchor In Pakistan

पाकिस्तान में पहली बार एक सिख युवक को मिली न्यूज एंकर की नौकरी

इससे पहले एक सिख महिला को पाकिस्तान में ही न्यूज रिपोर्टर की नौकरी मिल चुकी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 30, 2018, 06:19 PM IST

पाकिस्तान में पहली बार एक सिख युवक को मिली न्यूज एंकर की नौकरी, international news in hindi, world hindi news
कराची.पाकिस्तान के एक उर्दु न्यूज चैनल पब्लिक न्यूज में एक सिख को एंकर के तौर पर रखा गया है। ये पहली बार है जब एक मुस्लिम प्रधान देश में किसी सिख धर्म के शख्स को ये नौकरी दी गई हो। हरमीत सिंह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चकेसर शहर के रहने वाले हैं। इस मौके पर पब्लिक न्यूज ने ट्विटर पर हरमीत का एक वीडियो पोस्ट किया और इसमें लिखा, “पाकिस्तान का पहला सिख न्यूज एंकर हरमीत सिंह सिर्फ पब्लिक न्यूज चैनल पर।”
हरमीत के मुताबिक, वे हमेशा से ही पाकिस्तान की मीडिया इंडस्ट्री में दिलचस्पी रखते थे। उन्होंने बताया, “मैंने मीडिया इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए किसी तरह के धार्मिक कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया। बड़ी पहचान पाने से पहले मैंने सिर्फ कड़ी मेहनत की।”
हरमीत ने कराची की फेडरल उर्दु यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। न्यूज एंकर बनने के लिए कई लोगों ने ट्विटर पर बधाई। उनका परिवार पाकिस्तान का रहने वाला है, लेकिन उनके भारत में रहने वाले कई रिश्तेदारों ने भी इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी।
पब्लिक न्यूज चैनल के हेड यूसफ बेग मिर्जा ने कहा कि हरमीत को उनके आकर्षक चेहरे और भारी आवाज की वजह से चुना गया है। हाल ही में पाकिस्तान में एक सिख महिला मनमीत कौर देश की पहली महिला सिख रिपोर्टर बनी थीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×