Hindi News »International News »Pakistan» Pak Army Says No Space For War With India

संघर्षविराम उल्लंघन के लिए भारत जिम्मेदार, दोनों देशों के बीच जंग की कोई गुंजाइश नहीं: पाक सेना

पाकिस्तान लगातार भारत के रिहायशी इलाके में गोले दाग रहा है। शनिवार को ही बीएसएफ के 2 जवान शहीद हुए थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 04, 2018, 09:20 PM IST

  • संघर्षविराम उल्लंघन के लिए भारत जिम्मेदार, दोनों देशों के बीच जंग की कोई गुंजाइश नहीं: पाक सेना, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    गफूर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध तभी हो सकता है, जब कूटनीति फेल हो जाए। -फाइल

    - पाकिस्तान के मुताबिक, भारत की ओर से शनिवार को हुई फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई थी

    - पाकिस्तानी सेना ने कहा कि अमन कायम रखने की उनकी इच्छा को कमजोरी ना समझा जाए

    इस्लामाबाद.पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। आरोप लगाया कि भारत ने इस साल सीमा पर 1077 बार गोलाबारी की। जनरल गफूर ने कहा कि अमन कायम करने की उनकी इच्छा को कमजोरी न समझा जाए। भारत और पाक परमाणु शक्ति से लैस हैं। हमारे बीच युद्ध की कोई गुंजाइश नहीं है। बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत के रिहायशी इलाके में गोले दाग रहा है। शनिवार को ही बीएसएफ के 2 जवान शहीद हुए थे।

    भारत ने इस साल 1077 बार संघर्षविराम तोड़ा: पाक

    - पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग प्रमुख जनरल गफूर ने संघर्षविराम तोड़ने के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। आरोप लगाया कि भारत ने इस साल 1077 बार सीमा पर गोलाबारी की। अमन कायम रखने की हमारी इच्छा को कमजोरी के तौर पर नहीं लेना चाहिए।

    - पाकिस्तान के स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, भारत की ओर से शनिवार को हुई गोलाबारी में 2 लोगों की मौत हो गई थी। 24 अन्य जख्मी हुए हैं।

    कूटनीति नाकम होने पर ही हो सकता है युद्ध

    - गफूर ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध तभी हो सकता है जब हमारी कूटनीति नाकाम हो जाए। दोनों देश द्विपक्षीय मुद्दों पर सम्पर्क में रहे, पर भारत बातचीत से पीछे हट गया। अब भारत को फैसला करना है कि वह किस दिशा में आगे बढ़ना चाहता है। दोनों देश परमाणु शक्ति के लैस हैं, इसलिए युद्ध की कोई गुंजाइश नहीं है।"

    पाक नागरिकों को निशाना न बनाया जाए

    - गफूर ने कहा, "पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते दोनों देशों के बीच संघर्षविराम समझौते पर अमल करने को लेकर भारत की गोलाबारी का जवाब नहीं दिया। लेकिन जब हमारे नागरिकों को निशाना बनाया गया, तो हमने जवाबी कार्रवाई की। अगर पहली गोली भारत की ओर से चलती है और उससे कोई नुकसान नहीं होता है, तो हम जवाब नहीं देंगे।''

    सीजफायर तोड़ने को लेकर बदनाम है पाकिस्तान

    - बता दें कि पाकिस्तान की ओर से शनिवार और रविवार को की गई फायरिंग में 2 जवानों की मौत हो गई थी। 16 से ज्यादा नागरिक घायल हो गए थे।
    - भारतीय सेना के मुताबिक, पाक ने इस साल 908 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जिसमें सेना के 20 जवानों समेत 45 लोगों की जान जा चुकी है। 2017 में पाकिस्तान ने 869 बार सीमा पर गोलाबारी की थी।

  • संघर्षविराम उल्लंघन के लिए भारत जिम्मेदार, दोनों देशों के बीच जंग की कोई गुंजाइश नहीं: पाक सेना, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    भारतीय सेना के मुताबिक, इस साल पाक ने 908 बार सीजफायर उल्लंघन किया, जिसमें सेना के 20 जवानों समेत 45 लोगों की जान जा चुकी है।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pakistan News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Pak Army Says No Space For War With India
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×