Hindi News »International News »Pakistan» Pakistan Caretaker Government Hikes Fuel Prices Ahead Of Election

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार, 6 महीने में 41 रुपए बढ़े दाम

रिपोर्ट के मुताबिक, तेल की कीमतों में इजाफा कर कार्यवाहक सरकार ने जुलाई में करीब 56 अरब रुपए जमा करने का लक्ष्य रखा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 03, 2018, 08:36 PM IST

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार, 6 महीने में 41 रुपए बढ़े दाम, international news in hindi, world hindi news

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। पेट्रोल की कीमत में 7.54 रुपए और डीजल में 14 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 100 रुपए के पार हो गई है। वहीं, डीजल 119 रु/ली. हो गया है। पिछले 6 महीनों में पेट्रोल के दाम में 41 रुपए और डीजल में 29 रुपए का इजाफा किया गया है।

वित्त मंत्री ने पेट्रोल की कीमत बढ़ने के पीछे सरकारी खजाने की तंगी को वजह बताया। तेल एवं नियामक प्राधिकरण ने जुलाई से पेट्रोल, डीजल और मिट्टी के तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की सिफारिश की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, नई कीमतें 1 जुलाई 2018 से लागू की जा चुकी हैं।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने तेल के दाम बढ़ाए जाने की निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार को आम लोगों पर आर्थिक बोझ डालने की बजाय निष्पक्ष चुनाव कराने पर ध्यान देना चाहिए। विपक्षी नेता खुर्शीद शाह ने दामों में बढ़ोतरी वापस लिए जाने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×