--Advertisement--

लंदन में नवाज शरीफ के फ्लैट पर हमले की कोशिश, पूर्व प्रधानमंत्री का दामाद रावलपिंडी से गिरफ्तार

पाकिस्तान की अदालत ने शुक्रवार को नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद सफदर को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराया।

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2018, 06:49 PM IST
पाकिस्तान की अदालत ने शुक्रवा पाकिस्तान की अदालत ने शुक्रवा

- नवाज को 10 साल, मरियम को 7 साल, और सफदर को 1 साल की सजा सुनाई गई है

इस्लामाबाद/लंदन. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बेटे हुसैन शरीफ के लंदन स्थित घर पर कुछ लोगों ने रविवार रात हमले की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद को भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने शुक्रवार को दोषी ठहराया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद लोग शरीफ परिवार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक उधर, नवाज के दामाद कैप्टन सफदर को भी पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उस वक्त वे रावलपिंडी में मुस्लिम लीग की रैली को संबोधित कर रहे थे।

शरीफ परिवार ने काली कमाई से खरीदे थे फ्लैट : पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने नवाज शरीफ (68) को 10 साल की सजा सुनाई और 80 लाख पाउंड यानी करीब 72 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया। मरियम (44) को 7 साल कैद में गुजारने होंगे और 18 करोड़ रुपए का जुर्माना देना होगा। उनके पति सफदर (54) को 1 साल की सजा सुनाई गई है। यह मामला लंदन के अवेनफील्ड स्थित 4 फ्लैट से जुड़ा है। नवाज ने ये फ्लैट 1993 में खरीदे थे।

कानून मंत्री ने कहा- एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार होंगे नवाज और मरियम: नवाज शरीफ और मरियम को पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कानून मंत्री अली जफर ने बताया, सरकार कोर्ट के आदेश का पालन करेगी और पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी को लाहौर एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इससे पहले मरियम ने पाकिस्तानी मीडिया को अपने लाहौर लौटने के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि वे 13 जुलाई को शाम 6.15 बजे लाहौर एयरपोर्ट पर लैंड करेंगी।

X
पाकिस्तान की अदालत ने शुक्रवापाकिस्तान की अदालत ने शुक्रवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..