वॉशिंगटन के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने प्लेन चुरा लिया, आईलैंड पर क्रैश हुआ

शुक्रवार रात चोरी हुआ था विमान, इसमें कोई यात्री नहीं था

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 11, 2018, 04:05 PM IST

America Washington airplane stolen crash on an island News and updates
वॉशिंगटन के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने प्लेन चुरा लिया, आईलैंड पर क्रैश हुआ

 

  • एयरलाइंस कर्मचारी ने प्लेन चुराने के करीब 1 घंटे बाद उसे 50 किमी दूर एक द्वीप क्रैश कर दिया
  • रेडियो पर एयरलाइंस कर्मचारी ने काफी देर तक एयर कंट्रोल रूम से भी बात की

 

 

वॉशिंगटन. अमेरिका के सिएटल-टाकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में शनिवार को एक एयरपोर्ट कर्मचारी ने खाली प्लेन चुराकर उसमें करीब एक घंटे तक उड़ान भरी। हालांकि, दो मिलिट्री फाइटर जेट द्वारा चेतावनी दिए जाने पर उसने प्लेन को 50 किलोमीटर दूर केट्रॉन द्वीप पर क्रैश करा दिया। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक, कर्मचारी ने अलास्का एयरलाइंस की 76 सीटर फ्लाइट को उस वक्त चुराया था, जब सभी यात्री उससे उतर चुके थे। अधिकारियों को प्लेन चोरी होने की जानकारी उस वक्त मिली जब पायलट ने बिना अधिकार के ही फ्लाइट टेक-ऑफ करा दी। 

पियर्स काउंटी शेरिफ के मुताबिक, ये कोई आतंकी घटना नहीं है। कर्मचारी ने प्लेन शायद मजे के लिए उड़ाया था, लेकिन वो इसे नियंत्रित करने में असफल रहा। उन्होंने कहा कि कोई भी आतंकी प्लेन को एयरपोर्ट से दूर ले जाकर समुद्र के ऊपर नहीं उड़ाता। चोरी करने वाले आदमी की पहचान नहीं जारी की गई है, लेकिन उसकी उम्र 29 साल बताई गई है। माना जा रहा है कि क्रैश में ही शख्स की मौत हो गई। 

 

कंट्रोल रूम से कहा- क्या सफल लैंडिंग कराने पर मुझे नौकरी मिलेगी?: स्थानीय मीडिया ने एयरपोर्ट प्रशासन और कर्मचारी के बीच हुई बातचीत की एक ऑडियो क्लिप भी जारी की है। इसमें कर्मचारी को प्लेन में ईधन की मात्रा पूछते सुना जा सकता है। एक जगह पर कर्मचारी कहता है- “प्लेन की लैंडिंग मैं खुद करा सकता हूं, क्योंकि ये एक वीडियो गेम खेलने जैसा है। लेकिन अगर सफल लैंडिंग होती है तो क्या एयरलाइंस मुझे नौकरी देगी।” क्लिप में अधिकारी युवक से प्लेन लैंड कराने की अपील करते सुनाई देते हैं, जिसके जवाब में वह कहता है कि अगर मैंने पास के मिलिट्री बेस पर लैंडिंग कराने की कोशिश की तो वहां सैनिक मुझे छोड़ेंगे नहीं।     

 

स्थानीय लोगों ने देखी प्लेन में अजीब हरकत: घटना के बाद हवाई अड्‌डे पर उड़ानें रोक दी गई थीं, लेकिन अब स्थिति सामान्य है। पर्सी काउंटी में रहने वाले रॉयल किंग नाम के एक युवक ने बताया कि शुक्रवार रात वह एक शादी में फोटोग्राफी कर रहा था। उस वक्त एक हवाई जहाज और दो फाइटर प्लेन को आगे-पीछे उड़ते देखा। यह किसी फिल्म जैसा सीन था। किंग के मुताबिक, उसे प्लेन क्रैश होने की जानकारी नहीं है, लेकिन उसने आईलैंड से धुआं उठते देखा था। 

 

 

 

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now