--Advertisement--

इंडोनेशिया: यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 14 की मौके पर मौत; पुलिस ने जताई इंजन में खराबी की आशंका

इसी साल फरवरी में एक बस पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, इसमें 27 लोगों की मौत हुई थी

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2018, 04:46 PM IST
At least 14 killed in Indonesia bus crash

जकार्ता. इंडोनेशिया के जावा में शनिवार को एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। बस में करीब 30 स्थानीय लोग सवार थे। सभी घूमने के लिए जावा के पश्चिम में स्थित सुकाबुमी जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, घटना में 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी यात्रियों को गंभीर चोटें आईं।
जावा के जनरल हॉस्पिटल के डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें अब तक करीब 14 लाशें मिली हैं। सभी की पहचान की जा रही है। पुलिस का कहना है कि बस का रोड सेफ्टी सर्टिफिकेट 2016 में ही खत्म हो चुका था। इसलिए दुर्घटना की वजह बस में ही आई कोई खराबी हो सकती है।

एक दिन पहले भी क्रैश हुई थी बस: दुर्घटनाग्रस्त बस चार बसों के एक जत्थे का हिस्सा थी। अधिकारियों के मुताबिक, सभी बसें जकार्ता से सुकाबुमी के टूर पर थीं। दूसरी बसों के यात्रियों का कहना है कि उन्होंने जकार्ता से रवाना होने से पहले ही दुर्घटनाग्रस्त बस के इंजन से धुआं उठते देखा था। जावा प्रशासन पहले भी कई बार सुकाबुमी के संकरे रास्ते को लेकर चेतावनी जारी कर चुकी है। जिस रास्ते पर बस का एक्सिडेंट हुआ, वहां एक ही दिन पहले एक और बस क्रैश हुई थी और 1 व्यक्ति की मौत हुई थी। इस साल फरवरी में भी जावा के सुबांग में एक टूरिस्ट बस दर्रे में गिर गई थी। तब 27 लोगों की मौत हुई थी।

X
At least 14 killed in Indonesia bus crash
Astrology

Recommended

Click to listen..