इस्लाम विरोधी टिप्पणी के लिए दुबई के होटल ने सेलेब्रिटी शेफ अतुल कोचर को निकाला

अतुल ने रविवार को प्रियंका चोपड़ा और उनके शो में दिखाए गए हिंदू आतंकवाद के मुद्दे की आलोचना की थी।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 13, 2018, 06:23 PM IST

1 of
Celebrity chef Atul Kochhar fired from JW Marriott Marquis Hotel Dubai over anti Islam tweet
अतुल कोचर के विवादित ट्वीट के बाद कई लोगों ने मैरियट होटल को बहिष्कार की धमकी दी थी। (फाइल)

 

  • अतुल कोचर भारतीय मूल के ब्रिटिश शेफ और टीवी कलाकार हैं
  • वे मास्टरशेफ और बीबीसी के कार्यक्रमों में कई बार गेस्ट जज के तौर पर पहुंचे हैं

 

 

दुबई. दुनिया के जाने-माने शेफ अतुल कोचर को इस्लाम विरोधी ट्वीट करने के लिए दुबई के मैरियट होटल से निकाल दिया गया है। दरअसल, कुछ ही दिन पहले अतुल ने प्रियंका चोपड़ा और उनके सीरियल क्वांटिको में दिखाए गए हिंदू आतंकवाद के मुद्दे पर गुस्सा जताते हुए एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंन प्रियंका की आलोचना की थी। साथ ही इस्लाम धर्म के बारे में भी टिप्पणी की थी। हालांकि, विवाद बढ़ता देख अतुल ने अपना ट्वीट डिलीट भी कर लिया था। लेकिन, ट्विटर यूजर्स ने उनकी टिप्पणी के खिलाफ होटल प्रशासन से शिकायत कर दी, जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई की गई है।

 

अतुल ने क्या ट्वीट किया था?
- रविवार को किए अपने ट्वीट में अतुल ने लिखा था, ‘यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो 2000 साल से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं।’


ट्विटर पर हुई आलोचना 
- 48 साल के अतुल मैरियट मार्किस होटल में प्रसिद्ध रंग महल रेस्त्रां के प्रमुख थे। उनके ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनका जोर-शोर से विरोध शुरू हो गया। कई लोगों ने उनके विरोध में रेस्त्रां और होटल में अपनी बुकिंग रद्द करा दी थी। साथ ही और कई लोगों ने भी अतुल को निकाले जाने तक रेस्त्रां ना जाने की बात भी कही थी।

 

मुझे अपनी टिप्पणी पर पछतावा: अतुल
- सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद अतुल ने ट्वीट को डिलीट कर लिया था। साथ में एक माफी वाला ट्वीट भी पोस्ट किया। इसमें उन्होंने लिखा, “मेरे पुराने ट्वीट के लिए कोई तर्क नहीं दिया जा सकता। मैं अपनी गलती मानता हूं कि इस्लाम का जन्म करीब 1400 साल पहले हुआ और इसलिए मैं माफी मांगता हूं। मैं इस्लामोफोबिक नहीं हूं। मुझे अपनी टिप्पणी पर पछतावा है।”


मैरियट होटल ने जारी किया स्टेटमेंट
- दुबई की गल्फ न्यूज वेबसाइट ने होटल का बयान जारी कर अतुल को निकाले जाने की पुष्टि की। मैरियट के जनरल मैनेजर बिल केफर ने इसमें लिखा कि अतुल की हालिया टिप्पणियों के बाद हमने उनके साथ रंग महल रेस्त्रां चलाने का समझौता खत्म करने का फैसला किया है। अब अतुल का नाम रेस्त्रां के साथ नहीं जुड़ेगा।  

 

कौन हैं शेफ अतुल कोचर
- अतुल कोचर भारत के जमशेदपुर में जन्में हैं। वे ब्रिटेन के लोकप्रिय शेफ, टीवी कलाकार और रेस्त्रां मालिक हैं। 
- अतुल सिर्फ दूसरे भारतीय शेफ हैं जिन्हें उनके लंदन स्थित बनारस रेस्त्रां के लिए 2007 में मिशेलिन स्टार अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 
- वे बीबीसी के सैटरडे किचन और कुकिंग प्रोग्राम मास्टरशेफ में कई बार गेस्ट जज के तौर पर पहुंच चुके हैं।

 

Celebrity chef Atul Kochhar fired from JW Marriott Marquis Hotel Dubai over anti Islam tweet
विवाद बढ़ता देख कोचर ने ट्विटर पर माफी भी मांगी थी। (फाइल)
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now