इंडोनेशिया में लापता विमान का मलबा मिला, 8 की मौत; हादसे में सिर्फ 12 साल का बच्चा बचा

उड़ान भरने के 40 मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीएस) से विमान का संपर्क टूट गया

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 12, 2018, 02:11 PM IST

eight bodies found in indonesian plane crash 12 yr old boy is the sole survivor
इंडोनेशिया में लापता विमान का मलबा मिला, 8 की मौत; हादसे में सिर्फ 12 साल का बच्चा बचा

- यह विमान प्राइवेट चार्टर्ड कंपनी दाइमोनिम एयर का था

 

जकार्ता. इंडोनेशिया के पहाड़ी इलाके में रविवार को एक विमान का मलबा मिला। यह विमान शनिवार को लापता हो गया था। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। बचने वालों में सिर्फ 12 साल का बच्चा है। बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के 40 मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीएस) से विमान का संपर्क टूट गया। पापुआ के मिलिट्री प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल दाक्स सियानतुरी ने बताया कि विमान में सवार 8 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चा जीवित मिला है। हादसा किस वजह से हुआ, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

 

विमानों का सेफ्टी रिकॉर्ड अच्छा नहीं : इंडोनेशिया में हजारों छोटे द्वीप हैं जिन पर आने-जाने के लिए भारी एयर ट्रैफिक रहता है। हालांकि इंडोनेशियाई विमानों में सुरक्षा इंतजाम पर सवालिया निशान लगते रहे हैं। बीते सालों में इंडोनेशिया में कई विमान हादसे हो चुके हैं। इनमें पापुआ आना-जाना काफी मुश्किल है। जुलाई 2017 में पापुआ में ही एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, अगस्त 2015 में पापुआ में एक यात्री विमान खराब मौसम के चलते क्रैश हो गया था, जिसमें 54 लोगों की मौत हो गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now