जितने में गाड़ी खड़ी करने की जगह खरीदी उतने में तो यहां कई फ्लैट मिल जाएंगे

अल्टिमा अपार्टमेंट बेहद पॉश इलाके में है। यहां 527 प्लैट हैं लेकिन पार्किंग स्लॉट महज 370 हैं।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 08, 2018, 09:57 PM IST

1 of
A parking space in Hong Kong which was bought for nearly 3 crore Rs. last year has been sold for over 5 crore rs.

इंटरनेशनल डेस्क. हॉन्गकांग में एक पार्किंग की जगह इतने में बिकी है जितने में हिंदुस्तान के ज्यादातर शहरों में फॉर्म हाउस आ जाएगा। ये पार्किंग स्लॉट 7,60,000 डॉलर यानी करीब 5 करोड़ रुपए में बिका है। इतने में बिकने के बाद ये पूरी दुनिया में सबसे महंगा पार्किंग स्लॉट हो गया है। 80 करोड़ तक है फ्लैट की कीमत...

 

- साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक ये पार्किंग स्लॉट हॉन्गकांग के कॉवलून जिले में बिका है। पार्किंग स्लॉट यहां के अल्टिमा अपार्टमेंट में है। इसके मालिक ने पिछले साल सितंबर में इसे करीब 3 करोड़ रुपए में खरीदा था।
- बता दें कि इस अपार्टमेंट में एक-एक फ्लैट की कीमत 80 करोड़ रुपए तक है। 5 करोड़ में बिकने वाली पार्किंग 16 बाई 8 फुट की है।
- अल्टिमा अपार्टमेंट बेहद पॉश इलाके में है। यहां 527 प्लैट हैं लेकिन पार्किंग स्लॉट महज 370 हैं। ये भी एक वजह है कि यहां पार्किंग के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ती है।

 

प्रॉपर्टी की कीमतें हॉन्गकांग में सबसे ज्यादा

 

- इससे पहले भी दुनिया की सबसे महंगी पार्किंग हॉन्गकांग में ही बिकी थी। पिछले साल साई यिंग पुन इलाके में एक पार्किंग की जगह 4.5 करोड़ रुपए में बिकी थी।
- बता दें कि हॉन्गकांग में प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान छूती हैं। पिछले सात सालों से हॉन्गकांग प्रॉपर्टी की कीमतों के मामले में दुनिया में नंबर 1 रहा है।
- पिछले साल नवंबर में एक ही शख्स ने यहां करीब 1 हजार करोड़ में दो अपार्टमेंट खरीदे थे।

A parking space in Hong Kong which was bought for nearly 3 crore Rs. last year has been sold for over 5 crore rs.
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now