--Advertisement--

पाकिस्तान: लग्जरी गाड़ियों के साथ नवाज शरीफ की 8 भैंसें भी बेचेगी इमरान सरकार

प्रधानमंत्री इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार ने ट्वीट कर नीलामी की जानकारी दी

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 07:29 PM IST

- भ्रष्टाचार के मामले में नवाज और उनकी बेटी को 10 साल की सजा मिली

- वित्तीय संकट से निपटने के लिए इमरान सरकार लग्जरी सामान बेच रही

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में इमरान खान सरकार जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आठ भैंसों की निलामी करेगी। इमरान के एक करीबी के मुताबिक, नवाज ने इन भैंसों को पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आवास रखा था। इसके अलावा यहां खड़ीं कई लग्जरी कारें भी बेची जाएंगी।

इमरान के राजनीतिक सलाहकार नईम-उल-हक ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री आवास में मौजूद कार और भैसों के अलावा कैबिनेट डिवीजन के बाद बेकार पड़े चार हेलिकॉप्टर भी बेचे जाएंगे। इसलिए खरीदार तैयार हो जाएं। पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 17 सितंबर को लग्जरी कारों की नीलामी के बाद हेलिकॉप्टर और भैंसों के लिए बोली लगेगी।

नीलामी अभियान चली रही इमरान सरकार : वित्तीय संकट के चलते नए प्रधानमंत्री सरकारी खर्च में कटौती पर जोर दे रहे हैं। इमरान ने कहा था कि महंगी कारों और हेलिकॉप्टरों को बेचा जाएगा। इसके बाद सरकार ने नीलामी अभियान शुरू किया। अब तक 80 लग्जरी गाड़ियां बेची जा चुकी हैं। पीएमएल-एन के नेता नवाज शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। जुलाई में भ्रष्टाचार के मामले में अदालत ने नवाज और बेटी मरियम को 10 साल की सजा सुनाई। आम चुनाव से पहले उन्होंने लंदन से लौटकर गिरफ्तारी दी।