ट्रम्प के साथ फोटो चाहता था भारतीय मूल का शख्स, 38 हजार खर्च कर मिली सिर्फ लिमोजिन के साथ सेल्फी

ट्रम्प और किम जोंग-उन की मुलाकात के लिए सिंगापुर सरकार के 100 करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च हुए हैं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 12, 2018, 07:43 PM IST

1 of
Indian-origin spends Rs 38,000 for 1-night stay at hotel to meet Trump in Singapore
ट्रम्प के साथ फोटो खिंचाने और किताब पर उनके हस्ताक्षर लेने के लिए भारतीय मूल के शख्स ने सोमवार को होटल की लॉबी में 5 घंटे बिताए थे।

सिंगापुर.  भारतीय मूल के एक मलेशियाई शख्स ने किम जोंग-उन और ट्रम्प समिट के दौरान सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने के लिए 38 हजार रुपए खर्च कर दिए। दरअसल, जिस शांगरी ला होटल में ट्रम्प ठहरे थे, उसकी कीमतें आमतौर पर बहुत ज्यादा हैं। इसके बावजूद 25 साल के महाराज मोहन नाम के शख्स ने सिर्फ एक रात के लिए ट्रम्प के पड़ोस का शांगरी ला होटल में कमरा बुक कर लिया। हालांकि, मोहन की ट्रम्प से मिलने की इच्छा अधूरी ही रह गई। एक राष्ट्रपति से मिलने के लिए इतनी बड़ी रकम खर्च करने के बावजूद मोहन ने इसे छोटा खर्च ही बताया। 


राष्ट्रपति की कार के साथ सेल्फी ले पाए
- सिंगापुर के टुडे अखबार के मुताबिक, एक रात होटल में बिताने का इतना खर्च करने के बाद भी मोहन को ट्रम्प के साथ फोटो नहीं मिल सकी, लेकिन उन्होंने ट्रम्प की शानदार लिमोजिन कार के साथ सेल्फी ली। ट्रम्प इसी कार से दूसरे देशों में सफर करते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति की 8 टन ये कार खासतौर पर डिजाइन होती है और इसे एयरफोर्स वन के प्लेन में हर जगह राष्ट्रपति के साथ ले जाया जाता है।  
- मोहन ने कहा, “मुझे मालूम था कि मेरे पास ट्रम्प से मिलने का सिर्फ एक प्रतिशत मौका है, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने का ये खर्च कोई बड़ा नहीं था।” 

 

लॉबी में बिताने पड़े 5 घंटे
- होटल के जिस विंग में ट्रम्प ठहरे थे, उसके बगल वाले विंग में ही मोहन को भी कमरा मिला था। हालांकि, कड़ी सिक्युरिटी की वजह से लोग ट्रम्प को सिर्फ लॉबी में ही देख सकते थे। - जानकारी के मुताबिक, 9 बजे होने वाली मुलाकात से पहले ट्रम्प को होटल से निकलते देखने के लिए कई लोग लॉबी में ही जुटे थे। मोहन भी सुबह करीब 6:30 बजे से यहीं पर मौजूद थे। हालांकि, उन्हें ट्रम्प की सिर्फ एक झलक सुबह करीब 8 बजे के आसपास मिली, जब वे कपेला होटल के लिए निकल रहे थे। 
- इससे एक दिन पहले मोहन ट्रम्प की किताब पर हस्ताक्षर लेने के लिए 5 घंटे लॉबी में खड़े रह चुके थे। लेकिन तब भी उन्हें ये मौका नहीं मिल पाया था।  

 

ट्रम्प को पसंद करने की वजह से झेलनी पड़ती है लोगों की नफरत
- मलेशिया की एक ट्रेनिंग फर्म में काम करने वाले मोहन के मुताबिक, ट्रम्प को पसंद करने की वजह से उन्हें कई लोगों की नफरत का भी सामना करना पड़ता है। इसी के चलते कई लोगों ने उन्हें सलाह दी थी कि वे ट्रम्प से नहीं मिल पाएंगे। यहां तक कि उनके करीब भी नहीं जा पाएंगे। 
- मोहन ने बताया कि उन्होंने पहली बार ट्रम्प को 2007 में देखा था, जब वे डब्ल्यूडब्ल्यूई (रेसलिंग) के एक इवेंट में पहुंचे थे। बता दें कि इस इवेंट में ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंदी पर हमला भी किया था। 

Indian-origin spends Rs 38,000 for 1-night stay at hotel to meet Trump in Singapore
ट्रम्प शांगरी ला होटल में ठहरे थे, यहां कई लोगों ने किम-ट्रम्प समिट से पहले कमरे बुक करा लिए थे।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now