असम में दो युवकों की हत्या की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

आरोपी ने कहा- मैं जानता था वो टूरिस्ट हैं, झूठ बोलने की बात अचानक मेरे दिमाग में आई और मैंने दोनों को बच्चा चोर बता दिया

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 15, 2018, 07:40 AM IST

Prime accused in Assam lynching case arrested
असम में दो युवकों की हत्या की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार
  • असम में दो लोगों की हत्या और अफवाह फैलाने का मामला
  • मामले में मुख्य आरोपी अल्फाजोज तिमांग अरेस्ट।
  • अब तक इस मामले में 64 लोग अरेस्ट।


गुवाहाटी। असम में पिछले हफ्ते पीट-पीटकर दो लोगों की हत्या करने और अफवाह फैलाने के मामले में मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। ये पास के एक गांव में छिपा बैठा था। हत्या और अफवाह फैलाने के मामले में अब तक 64 लोग अरेस्ट किए जा चुके हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाने को कहा है। वहीं, राज्य सरकार विकास खंडों और पंचायतों में जागरुकता के लिए कैंपेन चला रही है। 

 

असम  में 29 साल के निपोत्पल दास और 30 साल के अभिजीत नाथ को बच्चा चोर समझकर मार दिया गया था।  मुख्य आरोपी अल्फाजोज तिमांग पर झूठी अफवाह फैलाने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, उसने भीड़ को बताया कि ये दोनों बच्चा चोर हैं और एक बच्ची को लेकर भाग रहे हैं। ये सुनते ही भीड़ ने उन पर हमला बोल दिया।
- हिस्ट्रीशीटर तमंग ने पुलिस को बताया कि झूठ बोलने की बात अचानक मेरे दिमाग में आई और मैंने दोनों को बच्चा चोर बता दिया   । तमांग ने ये भी बताया कि दोनों युवकों से वो कांठे लांगसु वाटरफॉल पर मिल भी चुका था। 
- तिमांग के मुताबिक, निपोत्पाल पेशे से इंजीनियर और बिजनेसमैन अभिजीत प्रकृति को पसंद करते थे। जब वो उनसे मिला तब वो दोनों गुवाहाटी में वाटरफॉल का मजा ले थे।  

 

क्या था पूरा मामला
कार्बी आंगलोंग में बीते हफ्ते  अभिजीत नाथ और नीलोत्पल दास की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। चश्मदीदों ने बताया था कि लोगों को खबर मिली थी कि अपहरण किए गए बच्चे कुछ लोगों के साथ एक काली गाड़ी में उसी इलाके में देखे गए हैं। जिसके बाद उन युवकों की कार को देखते ही भीड़ ने उसे रुकवा लिया और दोनों  को बाहर निकालकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। कुछ लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की, लेकिन भीड़ नहीं मानी। इनमें से कई लोग शराब के नशे में थे। इस घटना को लेकर पूरे राज्य में प्रदर्शन हुआ। 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now