विज्ञापन

अमेरिका: बोस्टन में गैस पाइपलाइन में 70 धमाके, 6 जख्मी; लोगों को घरों से बाहर निकाला / अमेरिका: बोस्टन में गैस पाइपलाइन में 70 धमाके, 6 जख्मी; लोगों को घरों से बाहर निकाला

DainikBhaskar.com

Sep 14, 2018, 08:35 AM IST

आग बुझाने के लिए 50 फायर डिपार्टमेंट को लगाया गया

.. ..
  • comment

  • अफसरों ने कहा- घरों में गैस है लिहाजा लोग बाहर रहें
  • 6 साल पहले भी कोलंबिया गैस पाइपलाइन में हुए थे धमाके


वॉशिंगटन. अमेरिका के बोस्टन में नेचुरल गैस की पाइपलाइन में गुरुवार को 70 धमाके हुए। इसके चलते 6 लोग घायल हो गए। दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सैकड़ों लोगों को बाहर निकाला गया। लॉरेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर इलाके में आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को काफी मेहनत करनी पड़ी। ज्यादा धमाके न हों, इसके लिए इलाके की बिजली काट दी गई। जांचकर्ताओं का कहना है कि पाइपलाइन में ज्यादा दबाव धमाकों की वजह हो सकता है।
एंडोवर फायर डिपार्टमेंट के चीफ माइकल मेंसफील्ड ने बताया- यह एक बड़ी घटना थी। दमकर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हमारे एक घर में आग बुझाने के दौरान दूसरे घर में आग लग रही थी। सबकुछ ठीक होने में एक हफ्ते से ज्यादा लगेंगे।

घरों में आग फैलती चली गई : न्यू हैंपशायर के दमकल अफसर जॉन मैकआर्डल के मुताबिक- आग पर काबू पाने के लिए 50 अग्निशमन विभागों को लगाया गया। नॉर्थ एंडोवर की एक महिला ने बताया कि उनके घर के पास तीन इमारतों में आग लगी थी। इस पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों ने पूरे इलाके को घेर लिया गया। पाइपलाइन कोलंबिया गैस कंपनी की है। अफसरों ने बताया कि पूरे राज्य में पाइपलाइन को अपग्रेड किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि जिन इलाकों में धमाके हुए, वहां तुरंत कोई सुधार कार्य कराया गया है या नहीं।

लोगों को बाहर रहने को कहा गया: कोलंबिया गैस के प्रवक्ता केन स्टेमेन ने कहा- पाइपलाइन में धमाके कैसे हुए, हम इस बात की जांच कर रहे हैं। नॉर्थ एंडोवर के टाउन मैनेजर ने कहा कि घरों के अंदर गैस है। अगली सूचना तक लोगों को बाहर रहने के लिए कहा गया है। 6 साल पहले भी कोलंबिया गैस कंपनी ने मैसाच्युसेट्स के स्प्रिंगफील्ड में धमाकों की बात कबूली थी। हादसे में 17 लोग घायल हो गए थे। उस वक्त एक टेक्नीशियन ने गैस की जांच करने के लिए पाइपलाइन में गलती से छेद कर दिया था।

X
....
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन