--Advertisement--

ऑफिस पहुंचने में लेट हुए तो पीना पड़ती है पेशाब, खाने पड़ते हैं कॉकरोच, टारगेट पूरा नहीं होने पर होती है बेल्ट से पिटाई, देखिए वीडियो

जरा सी गलती पर यहां दी जाती है ऐसी सजा, जानिए फिर भी कंपनी छोड़कर क्यों नहीं जाते वर्कर्स

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 01:15 PM IST

नेशनल डेस्क। काम में लेट हुए तो पीना पड़ेगा पेशाब और खाना होंगे कॉकरोच, जी हां एक ऐसी कंपनी जो अपने वर्कर्स को यही सज़ा देती है. उनकी गलती सिर्फ इतनी होती है कि वो वक्त पर अपना काम खत्म नहीं कर पाते या कहें वक्त पर टार्गेट पूरा नहीं कर पाते। सिर्फ पेशाब पिलाना और कॉकरोच खिलाना ही नहीं बल्कि कपंनी में वर्करों की बेल्ट से पिटाई भी की जाती है। ये सज़ा उन्हें अकेले में नहीं बल्कि पूरे स्टाफ के सामने दी जाती है. चीन की Guizhou कंपनी में जो स्टाफ प्रॉपर ड्रेसअप होकर नहीं आते या फिर कुछ फॉर्मल पहनना भूल जाते हैं तो उन्हें भी 50 यान यानी 522 रुपए का फाइन देना पड़ता है। इतना ही नहीं, कई बार तो ऐसे वर्करों की 1 महीने की सैलरी भी रोक दी जाती है। ऐसे बर्ताव के बावजूद यहां का ज्यादातर स्टाफ इस कंपनी को छोड़कर नहीं जाता है।

कॉन्ट्रेक्ट साइन करवाती है कंपनी
कंपनी में कर्मचारियों से कंपनी में आने से पहले कॉन्ट्रेक्ट साइन करवा लिए जाते हैं। ये वर्कर्स के काम के हिसाब से होता है। इसलिए ऐसे बर्ताव के बावजूद यहां का ज्यादातर स्टाफ इस कंपनी को छोड़कर नहीं जाता है।


ऊपर दिए वीडियो में देखें कैस मिल रही है सजा

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended