पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Professor Wins Hearts By Holding Baby Of Student During Class

मां बनने के बाद महिला को बच्चे के लिए नहीं मिल रही थी कोई आया, मजबूरन उसे लेकर कॉलेज जाने लगी वो

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अटलांटा. अमेरिका की अटलांटा यूनिवर्सिटी की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस फोटो में एक शख्स बच्ची को गोद में लेकर स्टूडेंट्स को पढ़ाता दिख रहा है। जब लोगों को इस तस्वीर की सच्चाई पता चली तो वे हैरान रह गए और उस शख्स के फैन हो गए। दरअसल तस्वीर में नजर आ रहा शख्स कॉलेज का प्रोफेसर है, जिसने अपनी स्टूडेंट की बच्ची को गोद में ले रखा था। जो कि उसे लेकर क्लास अटैंड करने कॉलेज आ गई थी। प्रोफेसर ने ये काम अपने स्टूडेंट की मदद करने के लिए किया था।

स्टूडेंट की मदद के लिए प्रोफेसर ने किया ये काम...

- अटलांटा के मोरहाउस कॉलेज में पढ़ने वाली 26 साल की वेन हेयर कुछ महीने पहले ही मां बनी है। प्रेग्नेंसी के कारण उसका कॉलेज आना बंद हो गया था। बच्ची जब थोड़ी बड़ी हो गई तो महिला उसके लिए बेबीसिटर (आया) की तलाश करने लगी, ताकि बच्ची को उसके भरोसे छोड़कर कॉलेज जाना शुरू कर सके।
- जब लंबे समय तक उसे कोई बेबीसिटर नहीं मिली, तो परेशान होकर उसने बच्ची के साथ ही कॉलेज जाने का फैसला कर लिया। एक दिन वो उसे लेकर कॉलेज पहुंच भी गई।
- कॉलेज में मैथ्स की क्लास के दौरान प्रोफेसर सामने पढ़ा रहे थे और वो नोट्स लिख रही थी, लेकिन गोद में बेटी होने की वजह से उसे काफी ज्यादा दिक्कत हो रही थी। इसी दौरान प्रोफेसर एलेक्जेंडर नाथन की नजर स्टूडेंट पर पड़ गई।
- नाथन ने देखा कि बच्ची की वजह से महिला नोट्स नहीं बना पा रही है, जिसके बाद वे उसके पास पहुंचे और उससे कहा, 'मैं उसे संभाल लूंगा, ताकि तुम अच्छे से नोट्स बना लो।' उन्होंने महिला की गोद से वो बच्चा ले लिया और अगले दो घंटे तक उसे अपने पास रखा।
- प्रोफेसर का कहना था, 'मैं नहीं चाहता कि मेरी स्टूडेंट परेशान हो और अपनी पढ़ाई ढंग से ना कर पाए। मैंने बच्ची को गोद में लेकर इसलिए पढ़ाया, ताकि वो छात्रा ढंग से पढ़ सके। साथ ही अच्छे नोट्स बना सके।'
- प्रोफेसर की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद लोग उनके फैन हो गए और उनकी तारीफ करने लगे। लोगों ने लिखा कि आप सिर्फ गणित ही नहीं पढ़ाते हैं, बल्कि आप लोगों को अच्छा इंसान बनने की प्रेरणा भी देते हो।

Student came to class today with his child due to no babysitter or anybody to watch her while he was in class.
My professor NATHAN ALEXANDER said “I’ll hold her so you can take good notes!” #HBCU #morehouse #Respect pic.twitter.com/oogIqetseS

— TheOriginal™ (@Original_Vaughn) 1 March 2019


आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें