विदेश

--Advertisement--

पाकिस्तान: सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर करनी थी चर्चा, इमरान खान खुद चले गए आर्मी हेडक्वॉर्टर

कश्मीर विवाद के प्रस्ताव से जोड़कर देखा जा रहा यह दौरा

Danik Bhaskar

Aug 30, 2018, 04:12 PM IST

- आमतौर पर प्रधानमंत्री चर्चा के लिए आर्मी चीफ को अपने कार्यालय बुलाते हैं

इस्लामाबाद. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को आर्मी हेडक्वॉर्टर का पहला दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा की। हालांकि, यह दौरा कश्मीर मुद्दे पर तैयार किए गए प्रस्ताव से जोड़कर देखा जा रहा है।
पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पीएम ने आर्मी चीफ जरनल कमर जावेद बाजवा के साथ सेना, आंतरिक सुरक्षा समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की। विश्लेषकों का कहना है कि आमतौर पर सेना या सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री अपने कार्यालय में सेना प्रमुख को बुलाते हैं। वहीं, इमरान का यह दौरा देश की राजनीति में आर्मी की दखलंदाजी का अहसास कराता है।

एक दिन पहले पाक का दावा : पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने दावा किया था कि कश्मीर मसले का समाधान खोजने के लिए इमरान सरकार प्रस्ताव तैयार कर चुकी है। उन्होंने यह बयान एक टॉक शो के दौरान दिया। मजारी के मुताबिक, "मॉडल फॉर कॉन्फ्लिक्ट रेजोल्यूशन काफी हद तक तैयार हो चुका है। जल्द ही इसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा।" मजारी ने प्रस्ताव के बारे में तो बताया, लेकिन उसकी डिटेल साझा करने से साफ इनकार कर दिया था।

Click to listen..