--Advertisement--

पाकिस्तान में नकदी का संकट, इमरान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास की 36 लग्जरी कारों की नीलामी का फैसला लिया

इमरान ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सरकार की फिजूलखर्ची रोकने का वादा किया था

Danik Bhaskar | Sep 01, 2018, 08:49 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पद ग्रहण करने के बाद अपने पहले ऐलान में सरकार की फिजूलखर्ची रोकने का वादा किया था। इसी के तहत सरकार ने अब प्रधानमंत्री आवास की सभी लग्जरी कारों को नीलाम करने का फैसला लिया है। नीलामी के लिए 36 कारों की एक लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। बताया गया है कि नीलामी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री आवास पर ही की जाएगी।

पाकिस्तान के द डॉन अखबार के मुताबिक, जिन वाहनों की नीलामी की जानी है, इनमें 8 बीएमडब्ल्यू भी शामिल हैं। 3 बीएमडब्ल्यू 2014 मॉडल की सेडान हैं। बाकी 5 अलग-अलग पावर वाली एसयूवी हैं। इसके अलावा 2016 मॉडल की 4 मर्सिडीज बेंज को भी नीलामी की लिस्ट में शामिल किया गया है। इनमें से 2 मर्सिडीज बुलेटप्रूफ हैं। प्रधानमंत्री आवास में इस वक्त 16 टोयोटा कारों का बेड़ा भी है। साथ ही 4 बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर को भी नीलाम किया जाएगा।

फिजूलखर्ची रोकने के लिए इमरान की कोशिश: अमेरिका की तरफ से मदद रुकने और चीन के भारी कर्ज के चलते पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों में नकदी का संकट गहराया है। इसी के चलते इमरान ने सरकार बनते ही सांसदों से फिजूलखर्ची न करने की अपील की थी। उन्होंने ऐलान किया था कि वे प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे, जहां 524 स्टाफकर्मी और 80 वाहनों का बेड़ा है। इस वक्त इमरान सैन्य सचिव के लिए बने 3 बीएचके फ्लैट में दो नौकरों के साथ रह रहे हैं।