70 साल के बुजुर्ग 11 फोन से पोकेमोन गो गेम खेलते हैं, साइकिल के हैंडिल पर लगाए रखते हैं मोबाइल

ताइवान के चेन सान-युआन कहते हैं कि उन्हें पोकेमोन गो खेलना उनके पोते ने सिखाया

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 12, 2018, 08:23 AM IST

taiwan 70 year old man rigs bicycle with 11 phones to play pokemon go
70 साल के बुजुर्ग 11 फोन से पोकेमोन गो गेम खेलते हैं, साइकिल के हैंडिल पर लगाए रखते हैं मोबाइल

- पोकेमोन गेम पर अब तक दुनियाभर में लोगों ने करीब 12 हजार करोड़ रुपए खर्च किए

- पोकेमोन खेलने में ताइवान पांचवे नंबर पर

 

ताइपे.   भले ही लोगों में अब पोकेमोन गो गेम का क्रेज खत्म हो गया हो लेकिन ताइवान के 70 साल के बुजुर्ग चेन सान-युआन के साथ ऐसा नहीं है। चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई के मास्टर युआन पोकेमोन गो गेम के इस कदर दीवाने हैं कि वे अपनी साइकिल के हैंडिल पर 11 मोबाइल फोन फंसाकर रखते हैं। ताइवान में उन्हें इंटरनेट पर 'हार्डकोर पोकेमोन हंटर ग्रैंड पा' कहा जाता है। प्यार से लोग उन्हें पोकेमोन अंकल कहते हैं।

पोते ने खेलना सिखाया : युआन के मुताबिक, "मुझे पोकेमोन खेलना पोते ने सिखाया। यह गेम काफी मजेदार है। इसमें मैं लोगों से जुड़ा रह सकता हूं। साथ ही अल्जाइमर्स जैसी बीमारी को भी रोकने में सफल रहा हूं।'' स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पोकेमोन गो अब भी सिंगापुर के लोगों में काफी लोकप्रिय है। 2016 में गेम के लॉन्च होने के बाद से अब तक दुनियाभर के लोग इस पर 1.8 बिलियन डॉलर (करीब 12 हजार करोड़ रुपए) खर्च कर चुके हैं। पोकेमोन खेलने वालों में ताइवान पांचवे नंबर पर है, जहां लोग इस पर 48 मिलियन डॉलर (करीब 331 करोड़ रुपए) खर्च कर चुके हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now