एक वायरल वीडियो ने फैमिली से बिछड़े 90 साल के बुजुर्ग को मिला दिया

4 महीने पहले लापता हो गए थे बुजुर्ग, फैमिली ने खुद ढूंढा, रिपोर्ट लिखाई लेकिन नहीं मिले।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 14, 2018, 07:37 PM IST

1 of

  • वायरल हो रहे वीडियो ने घर से बिछड़े बुजुर्ग को अपने परिवार से मिलवाया।
  • पुलिस कांस्टेबल की वीडियो पर पड़ी नजर और बुजुर्ग को पहचाना। 
  • परिवार ने बुजुर्ग का पता देने वाले हेड कांस्टेबल को सम्मानित किया।


नेशनल डेस्क. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने घर से बिछड़े बुजुर्ग को अपने परिवार से मिला दिया। सोलापुर में बनाए गए इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी सड़क के किनारे बैठे बुजुर्ग को खाना खिलाते दिख रहा है। व्हाट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर पर वायरल इस वीडियो को मुंबई में हेड कांस्टेबल अशोक भुजबल ने देखा। उन्होंने कभी अपने पड़ोस में रहने वाले इस बुजुर्ग को वीडियो में पहचान लिया और उन्हें उनके परिवार से मिलवा दिया। 

 

- मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक,वीडियो में दिख रहे 90 साल के भिकाजी पंसारे फरवरी में बायकुला से लापता हो गए थे। उनकी फैमिली ने उन्हें रेलवे स्टेशन, हॉस्पिटल और मंदिर हर जगह खोजा। 
- इसके बाद जब उनका कोई पता नहीं चला तो उन लोगों ने बायकुला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। साथ ही पर्चे छपवाकर जगह-जगह बंटवाई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
- करीब चार महीने बाद मुंबई के शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल और भिकाजी के पड़ोसी अशोक ने पुलिसकर्मी के अच्छे काम को देखने के लिए यह वीडियो डाउनलोड किया था। 
- वीडियो देखते वक्त उनका ध्यान वीडियो में दिख रहे बुजुर्ग शख्स पर पड़ा। वो उन्हें पहचाने से लगे। उन्होंने दिमाग पर जोर डाला तो उन्हें याद आया कि ये तो पड़ोस के भिकाजी पंसारे हैं। 
- इसके बाद अशोक तुंरत उनके घर पहुंचे और उनकी फैमिली को भी वीडियो दिखाया। वीडियो देखते ही उनकी बेटी की आंखों में खुशी से आंसू आ गए। पहचान होने के बाद अशोक ने वीडियो में दिख रहे कांस्टेबल के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। 

- उन्होंने वीडियो पुलिस डिपार्टमेंट के दूसरे ग्रुप्स में भेजा। इसके बाद पता चला वीडियो में दिख रहा शख्स सोलापुर के हेड कांस्टेबल नसीरुद्दीन शेख हैं। 
- अशोक ने उनका कॉन्टैक्ट नंबर लिया और उनसे बात की। अशोक ने बताया कि ये सबकुछ मुश्किल से 2 घंटे के अंदर हुआ। 
- नसीरुद्दीन ने बातचीत में बताया कि उन्होंने बीते शनिवार को बुजुर्ग को देखा था। उन्होंने बुजुर्ग को खाना खिलाया था और उनके घरवालों के बारे में भी पूछा। हालांकि, वीडियो के बारे में उन्हें जानकारी 

नहीं। 
- नसीरुद्दीन को जब इसका पता चला था तब वो अपनी नाइट शिफ्ट ही करने जा रहे थे। तभी उन्होंने बीट मार्शल को बुलाया और बुजुर्ग की जांच करने के लिए कहा। 
- जिस जगह नसीरुद्दीन ने उन्हें खाना खिलाया था, वहां जांच की गई तो बुजुर्ग मिल गए। इसके बाद भिकाजी की फैमिली को इसकी खबर की गई। 
- बुजुर्ग भिकाजी के मिलने के बाद फैमिली ने सोलापुर के हेड कांस्टेबल नसीरुद्दीन शेख को सम्मानित भी किया।
- हालांकि, पुलिस इस बात से हैरान है कि आखिर वो 400 किमी दूर सोलापुर कैसे पहुंचे। पुलिस का मानना है कि वो धोखे में किसी ट्रेन या बस पर सवार होकर यहां पहुंचे

90-year-old man reunites with family after video goes viral
घर लौटते भिकाजी पंसारे।
90-year-old man reunites with family after video goes viral
मुंबई के कांस्टेबल अशोक।
90-year-old man reunites with family after video goes viral
भिकाजी के लापता होने पम्पलेट भी बंटवाई गई।
90-year-old man reunites with family after video goes viral
हेड कांस्टेबल नसीरुद्दीन का सम्मान करते भिकाजी के फैमिली वाले।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now