--Advertisement--

अमेरिका: तूफान फ्लोरेंस मजबूत हुआ, वॉशिंगटन समेत 5 राज्यों में इमरजेंसी घोषित

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 09:09 AM IST

इससे पहले वर्जिनिया, मैरीलैंड, नॉर्थ कैरोलिना और साउथ कैरोलिना में इमरजेंसी का ऐलान किया गया

वैज्ञानिकों ने फ्लोरेंस के बुधवार तक अमेरिका के पूर्वी तट से टकराने की आशंका जताई है। वैज्ञानिकों ने फ्लोरेंस के बुधवार तक अमेरिका के पूर्वी तट से टकराने की आशंका जताई है।

वॉशिंगटन. अमेरिका पर तूफान फ्लोरेंस की वजह से भारी बारिश और बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। देश के पूर्वी तटीय इलाकों में रहने वाले करीब 10 लाख लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने का आदेश दिया गया है। इसी बीच वॉशिंगटन के मेयर म्यूरियल ने मंगलवार को इमरजेंसी का ऐलान कर दिया।
म्यूरियल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इमरजेंसी को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कदम के जरिए हमें फ्लोरेंस से निपटने के लिए जरूरी संसाधन जुटाने में आसानी होगी।

गुरुवार तक पूर्वी तट से टकरा सकता है फ्लोरेंस: वैज्ञानिकों का अनुमान है कि तूफान फ्लोरेंस गुरुवार तक अमेरिका के पूर्वी तट से टकरा सकता है। इसे कैटेगरी-4 के तूफान में रखा गया है। तूफान के चलते 220 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इससे पहले वर्जीनिया, नॉर्थ और साउथ कैरोलिना में भी इमरजेंसी का ऐलान किया जा चुका है। नेशनल हरिकेन सेंटर के मुताबिक, फ्लोरेंस तूफान मंगलवार और बुधवार को बरमूडा और बहामास से गुजरेगा। तूफान पश्चिम की तरफ 28 किमी/घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। माना जा रहा है कि यह मंगलवार रात और बुधवार तक और ज्यादा मजबूत हो सकता है।

तटों से हटाए गए लोगों को अस्थाई शेल्टर में रखा गया है। तटों से हटाए गए लोगों को अस्थाई शेल्टर में रखा गया है।
Washington declares emergency as Hurricane Florence strengthens
X
वैज्ञानिकों ने फ्लोरेंस के बुधवार तक अमेरिका के पूर्वी तट से टकराने की आशंका जताई है।वैज्ञानिकों ने फ्लोरेंस के बुधवार तक अमेरिका के पूर्वी तट से टकराने की आशंका जताई है।
तटों से हटाए गए लोगों को अस्थाई शेल्टर में रखा गया है।तटों से हटाए गए लोगों को अस्थाई शेल्टर में रखा गया है।
Washington declares emergency as Hurricane Florence strengthens
Astrology

Recommended

Click to listen..