मेडिकल साइंस में अपनी तरह का पहला मामला, मुंह से ही प्रेग्नेंट हो गई महिला

साउथ कोरिया में एक महिला के मुंह से प्रेग्नेंट हो जाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 13, 2018, 05:08 PM IST

सिओल. साउथ कोरिया में एक महिला के मुंह से प्रेग्नेंट हो जाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक मेडिकल जर्नल के हवाले से खबर है कि 63 साल की महिला के मुंह में स्क्विड (समुद्री जीव) के 12 बच्चे पल रहे थे। डॉक्टर्स ने मेडिकल साइंस में इसे अपनी तरह का पहला मामला बताया है। ये घटना 2012 का है। पसंद नहीं आया तो थूक दिया...

 

- जर्नल ऑफ पैरासाइटोलॉजी की खबर के मुताबिक, 63 साल की महिला ने एक रेस्टोरेंट में कालामारी ऑर्डर किया था। कालामारी सीफूड है, जो समुद्री जीव 'स्क्विड' से बनती है।

- महिला ने बताया कि जैसे ही उसने स्क्विड को मुंह में रखा तो उससे खाया नहीं गया। दरअसल, स्क्विड अधपका ही उसके सामने परोसा गया था। महिला ने जैसे ही उसके टुकड़े मुंह में रखे तो उसे अंदर से लगातार कीड़ों के काटे जाने का अहसास हुअा।

 
जांच कराई तो उड़े होश
- कुछ दिनों में महिला के मुंह में काफी दर्द उठने लगा। डॉक्टर्स की जांच में रिपोर्ट हैरान करने वाली थी। जांच में पता चला कि महिला के जीभ और मंसूड़ों में 12 छोटे स्क्विड पल रहे थे।
- महिला से पूरी बात समझने के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि यह अपने तरह का पहला मामला है। महिला ने जब अधपका स्क्विड खाया तो उसने स्क्विड ने स्पर्म महिला के मुंह के टिशु में इंजेक्ट कर दिए। इसलिए महिला को काटे जाने का अहसास हुआ था। 
- डॉक्टर्स ने बताया कि महिला के मुंह में पल रहे स्क्विड स्पर्मैटोफोर्स, जापानी फ्लाइंग स्क्विड प्रजाति के थे। 

 

महिला कैसे हुई प्रेग्नेंट
- जर्नल के मुताबिक, एक्सपर्ट ने दावा किया है कि स्क्विड को पकाने से पहले उसके इंटरनल ऑर्गन को हटाया नहीं गया था। इसके अलावा उसे खाने से पहले अधपका बनाकर ही महिला के सामने परोस दिया गया। 
- जैसे ही महिला ने टुकड़े मुंह रखे , जिंदा स्क्विड मुंह के अलग-अलग हिस्से में उसे काटने लगे और अपना स्पर्म इन्जेक्ट करने लगे। लेकिन भयानक दर्द उठते ही महिला ने उसे बिना खाए तुरंत थूक दिया।

 

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now